Placeholder canvas

India vs SL T20 Playing XI: विराट, रोहित, बमराह के बिना पहले T20I में इन खिलाड़ियों के दम पर उतरेगी टीम इंडिया

Bihari News

भारत और श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को ऐतिहासिक वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज में कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अनुपस्थित रहेंगे। बीसीसीआई अब सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को टी 20 फॉर्मेट की टीम में सिलेक्ट करने से बच रही है। इसी साल भारत में 50 ओवर वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। जिसके लिए वह सीनियर खिलाड़ियों को फ्रेश और वनडे जोन में ही रखने के विचार में है। इसी वजह से यह सीरीज भारतीय युवा टीम के कंधो पर होगी। कप्तान रोहित की अनुपस्थिति में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड ओपनिंग कर सकते हैं। वही हार्दिक पंड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल को हटाकर हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने परमानेंट वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी भी सौंप दी है। इस सीरीज में रोहित की जगह पंड्या कप्तान और पहली बार सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है।

पिछले साल टी 20 वर्ल्ड कप में मिली नाकामी के बाद इस साल वनडे विश्वकप के लिए बीसीसीआई कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। और इसके लिए इस साल भारत बहुत सारे वनडे मैच भी खेलने वाला है। मगर चोट भारतीय खिलाड़ियों का पीछा नहीं छोड़ रही है इसी वजह से जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, कप्तान रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी अभी भी टीम से बाहर है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में तीन-चार मेन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों को टीम में पूरी सीरीज के लिए जगह मिलेगी। इस सीरीज के लिए दर्शको के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि भारतीय प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है? तो हम आपको बताते है कि कौन से खिलाड़ी सलामी बल्लेबाजी और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे वही अंतिम के ओवरों में कौन सा बल्लेबाज श्रीलंका गेंदबाजी को तोड़ने के लिए मोर्चा खोलेगा, वही गेंदबाजी में कौन बल्लेबाजों को परेशान करेगा?

सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी का एक छोर हरफनमौला बल्लेबाज ईशान किशन संभालते आएंगे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में 200 रन ठोक डाले थे। उनका साथ रुतुराज गायकवाड़ या शुभमन गिल निभा सकते है। यह दोनों बल्लेबाज गजब के फॉर्म में है।

मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजी की बात करे तो स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की अनुपस्थिति में 3 नंबर पर स्काई बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। उन्होंने 3 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए दो अर्धशतक लगाए। वही नंबर 4 पर खुद हार्दिक पंड्या खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन सीरीज के दौरान इस नंबर पर संजू सैमसन को भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल संजू नंबर पांच और दीपक हुडा नंबर 6 पर खेल सकते है।

ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया के पास वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल है। जिनका हालिया प्रदर्शन शानदार है। लेकिन टीम में अगर एक ऑलराउंडर को चुनने की बारी आई तो वाशिंगटन सुंदर को चुना जा सकता है।

तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल की जोड़ी धमाल मचा सकती हैं वही फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी अपनी गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को नचाते हुए नजर आएंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल।

Leave a Comment