आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर के छक्के से जीता भारत, सीरीज पर 1-0 से बढ़त

0
1174

ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क ( Eden park) में भारत (India) और न्यूजीलैंड (New zealand) की टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया. पहला ही मुकाबला हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा. जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मार ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन का टारगेट दिया. जिसे भारत ने 19वे ओवर के आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) के छक्के के साथ लक्ष्य को प्राप्त किया.

भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर इस सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना लिया. अब सारीज का आगला मुकाबला 26 जनवरी यानी की रविवार को खेला जाएगा. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. किवी टीम की ओर ओपनर बल्लेबाज मनरो ने 59 रन और कप्तान केन विलियमसन (Kane williamson) ने तु-फानी 51 रन की पारी खेली, जबकि रोस टेलर (Ros taylor) ने 54 रन बनाकर नाबाद रहे. किवी टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन का स्कोर बनाया.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जल्द ही पवेलियन चले गए. भारत की ओर से एल राहुल और श्रेयस अय्यर ने तू-फानी अर्धशतक पारी खेली. और दोनों ही बल्लेबाजो ने भारत को जीत दिलाया. श्रेयस अय्यर 29 गेंद पर 58 रन बनाए तो वहीं मनीष पांडे ने 12 गें पर 14 रन बना कर नवाद रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here