भारत का बांग्लादेश पर शानदार जीत, रोहित शर्मा ने खेली आतिशी पारी

0
564

भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में खेला गया टी20 मुकाबला बेहद रोमांचक था. भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का यह 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था साथ ही भारत के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाली थी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 6 छक्कों की आतिशी पारी खेली और भारतीय टीम को आसान जीत दिला दी.

रोहित शर्मा ने इस मैच में 43 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 85 रन की शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के बदौलत भारत ने महज 15.4 ओवर में बांग्लादेश से मिले 154 रन के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हुआ. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 154 रनों का लक्ष्य दिया. उसने 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 15.4 ओवर में जीत हासिल कर ली. श्रेयस अय्यर 13 गेंद पर 24 और ऋषभ पंत 11गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की ओर से सिर्फ अमीनुल इस्लाम ही विकेट ले सके. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन देकर दो विकेट लिए.

मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि कैसे हुसैन की गेंद पर तीन छक्कों लगाए. उन्होंने कहा कि जब मैंने तीन छक्के लगाए तो मैंने अगली तीन गेंदों पर भी छक्का लगाने के बारे में सोचा, लेकिन मैंने चौथी गेंद मिस कर दी और फिर एक रन ले लिया. रोहित ने कहा कि आपको बड़े छक्के मारने के लिए बड़ा शरीर नहीं चाहिए होता है. उन्होंने कहा कि चहल भी छक्के मार सकते हैं. छक्के मारने के लिए केवल पावर ही नहीं टाइमिंग की भी जरूरत पड़ती है. गेंद बल्ले के बीच में लगनी चाहिए और आपका सिर स्थिर होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here