Placeholder canvas

Road Safety World Series 2022 : श्रीलंका को हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियन बना भारत

Bihari News

Naman Ojha के शानदार शतक और गेंदबाजों के कसी हुई गेंदबाजी के बदौलत India Legends की टीम ने Srilanka Legends को 33 रनों से हराकर शनिवार को Road Safety World Series का टाइटल अपने नाम कर लिया. यह टूर्नामेंट का दूसरा सीजन था, पहले सीजन में भी इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को फाइनल हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.

रायपुर में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान Sachin Tendulkar ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, खुद कप्तान सचिन 0 पर आउट हो गए, इसके बाद Suresh Raina भी महज 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन एक छोर से Naman Ojha जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे. Vinay Kumar 36 रन, Yuvraj Singh 19 रन, Irfan Pathan 11 रन, Yusuf Pathan 0 पर और Stuart Binny 8 रन बनाकर आउट होने वाले बल्लेबाज थे लेकिन नमन ओझा ने एकतरफा बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया. ओझा ने 71 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से108 रनों की पारी खेली. इस तरह इंडिया लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया. इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नमन ओझा ने 90 रनों की नाबाद पारी खेली थी.
श्रीलंका लीजेंड्स की तरफ से Nuwan Kulasekara ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए जबकि Isuru Udana ने 2 विकेट लिए. Ishan Jayaratne को 1 सफलता मिली.

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही. दोनों सलामी बल्लेबाज Sanath Jayasurya(5), और Dilshan Munaweera(8) जल्दी ही पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Tillakaratne Dilshan भी 11 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अन्तराल पर विकेट चटकाए, जिससे श्रीलंका गेम में नहीं आ सकी लेकिन तब Ishan Jayaratne अपनी बल्लेबाजी से भारत को जीत से दूर ले जाने लगे लेकिन Vinay Kumar ने उन्हें LBW करके भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. जयारत्ने 22 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और इतने ही छक्के निकले. Mahela Udawatte ने भी 19 गेंदों में 26 रन बनाए लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने विकेट लेने जारी रखे और श्रीलंकाई टीम को 18.5 ओवरों में 162 रनों पर समेट दिया और भारत को 33 रनों से शानदार जीत दिला दी.
Vinay Kumar ने 3 विकेट और Abhimanyu Mithun ने 2 विकेट चटकाए. बाकी सभी गेंदबाज (Rajesh Pawar, Stuart Binny, Rahul Sharma, और Yusuf Pathan) ने 1-1 विकेट लिए. नमन ओझा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि Tilakaratne Dilshan को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ खिताब से नवाजा गया.

Leave a Comment