IND VS AUS : बुमराह के फिटनेस पर सवाल, सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया

0
440

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी20आई मैच शुक्रवार, 23 सितंबर को खेला जाएगा. यह मैच नागपुर के VCA स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है, इसलिए सीरीज हार से बचने के लिए भारत को यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया इस मैच को भी जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी.

भारतीय टीम के लिए डेप्थ ओवर चिंता का विषय बना हुआ है. एशिया कप से लेकर मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया पहला टी20आई, भारतीय टीम रनों को डिफेंड करने में नाकाम साबित हो रही है. अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar, पिछले तीन टी20आई में हार के कारण बने हैं. मोहाली में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने 16 रन लुटा दिए और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से मुकाबला जीत लिया. स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah वह मैच नहीं खेले थे, अब देखने वाली बात होगी कि वो दूसरा टी20आई खेलते हैं या नहीं ? हालांकि कप्तान Rohit Sharma ने टॉस के बाद कहा था कि बुमराह दूसरे टी20आई से खेलेंगे लेकिन उनके फिटनेस को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है.

स्टार स्पिनर Yuzvendra Chahal भी महंगे साबित हो रहे हैं. हालांकि Ravindra Jadeja के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किए गए Axar Patel ने तो प्रभावी प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20आई में भारत की फील्डिंग भी बेहद लचर रही थी, खिलाड़ियों ने 3 कैच टपकाए.

बल्लेबाजी की बात करें तो बल्लेबाजों से तो ज्यादा शिकायत नहीं है. एशिया कप में भारतीय बल्लेबाजी अच्छी ही रही थी सिर्फ गेंदबाजों ने निराश किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले टी20आई में भारत ने 208 रन बनाए थे लेकिन गेंदबाज इस बड़े स्कोर को डिफेंड करने में फेल हुए.

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो Cameron Green ने जीत की नींव रखी और विकेटकीपर-बल्लेबाज Matthew Wade ने जीत की कहानी लिखी. Steve Smith और Tim David ने भी दम दिखाया. नागपुर में होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है क्योंकि यहां की पिच मोहाली से अलग है. यहां की पिच थोड़ी से स्लो रहेगी, इसलिए गेंदबाज इसमें बड़ा रोल निभाएंगे. ड्यू की संभावना को देखते हुए टीम चेज करना ही पसंद करेगी.

दूसरे टी20आई में संभावित प्लेइंग-11 : –

India(भारत) : KL Rahul, Rohit Sharma(c), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Axar Patel, Dinesh Karthik(wk), Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah/Umesh Yadav, Yuzvendra Chahal.

Australia(ऑस्ट्रेलिया) : Aaron Finch(c), Cameron Green, Steve Smith, Glenn Maxwell, Josh Inglis, Tim David, Matthew Wade(wk), Pat Cummins, Nathan Ellis, Adam Zampa, Josh Hazlewood.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 मैच नागपुर में शाम 7:30 बजे से शुरू हो जाएगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here