IND VS WI 4th T20 : सीरीज जीतने उतरेगी रोहित आर्मी, ऐसी होगी प्लेइंग-11 !

0
1202

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 आई सीरीज का चौथा मैच शनिवार, 6 अगस्त को Central Broward Regional Park, Florida में शाम 8 बजे(भारतीय समयानुसार) से खेला जाना है. Rohit Sharma के नेतृत्व में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है. और अब चौथे मैच को भी जीतकर रोहित आर्मी सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज Suryakumar Yadav(76) की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 7 विकेटों से हरा दिया और सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20आई में भारत की संभावित प्लेइंग-11

चौथे टी20आई में भारत अपने प्लेइंग-11 में बदलाव करेगी या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है. उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम 1 बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है. तेज गेंदबाज Avesh Khan की जगह Harshal Patel को शामिल किया जा सकता है.

रोहित और सूर्या करेंगे पारी की शुरुआत

तमाम बहस और आलोचनाओं के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ ही लगातार तीसरे टी20आई में पारी की शुरुआत की. सूर्या भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और लगातार 2 मैचों में फ्लॉप रहने के बाद सूर्या ने तीसरे टी20आई में मैच विनिंग पारी खेल दी. 44 गेंदों का सामना करते हुए सूर्या ने 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 76 रन बना डाले. उनकी इस तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 165 रनों के लक्ष्य को 6 गेंद रहते हासिल कर लिया. सूर्या को उनकी पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ खिताब से नवाजा गया.
रोहित 5 गेंदों में 1 छक्का और 1 चौका लगाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. लेकिन वो अब फिट हैं और चौथा टी20आई खेलेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भी रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ही पारी की शुरुआत करेंगे.

क्या होगा मिडिल ऑर्डर ?

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इसमें भी रोहित कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे. तीसरे टी20आई में श्रेयस अय्यर ने सूर्या के साथ मैच विनिंग साझेदारी की थी लेकिन वो 24 रन बनाकर आउट हो गए थे, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. चौथे टी20आई में अय्यर वो गलती सुधारना चाहेंगे. उनके अलावा ऋषभ पंत, दीपक हूडा, और दिनेश कार्तिक पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी.

ऑलराउंडर : हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन के रूप में 2 ऑलराउंडर खिलाड़ी रहेंगे. हालांकि दीपक हूडा भी एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ही हैं. पिछले मुकाबले में रवीन्द्र जडेजा की जगह उनको खिलाया गया था.
हार्दिक बेहतरीन फॉर्म में हैं. पिछले मैच में हार्दिक ने अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 19 रन खर्च करते हुए 1 अहम विकेट चटकाया था. हालांकि अभी तक बल्ले से वो प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. चौथे टी20आई में वो बल्ले से भी प्रभावी प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे.
अश्विन की बात करें तो पिछले मुकाबले में वो विकेटलेस रहे थे. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 26 रन दिए थे.

गेंदबाजी आक्रमण ?

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे अनुभवी स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भूवि ही भारत के सबसे सफल टी20आई गेंदबाज रहे हैं. और उनके बाद कोई है तो हर्षल पटेल. लेकिन हर्षल पटेल थोड़े से महंगे साबित हुए हैं. हर्षल एक विकेट टेकिंग गेंदबाज के अलावा डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज भी हैं. चौथे टी20आई में आवेश खान की जगह उनको मौका दिया जा सकता है.
भुवनेश्वर और हर्षल के अलावा बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का खेलना तय माना जा रहा है. अर्शदीप ने अब तक उम्दा गेंदबाजी की है और अपने प्रदर्शन की गजब छाप छोड़ी है.

India’s predicted playing XI against West Indies for the third T20I (वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20आई में भारत की संभावित प्लेइंग-11) : Rohit Sharma (C), Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, Deepak Hooda, Rishabh Pant (WK), Hardik Pandya, Dinesh Karthik, Ravichandran Ashwin, Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar, Arshdeep Singh.

भारत बनाम वेस्टइंडीज चौथा टी20आई मैच शाम 8 बजे से शुरू हो जाएगा. इसका सीधा प्रसारण DD Sports पर किया जाएगा, फोन पर आप सोनी लिव एप या फिर फैन कोड एप पर देख सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here