शादी हो या भोज किसी भी समारोह से पहले थाने में देनी होगी सूचना, जानिए नियम

0
889

प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढता ही जा रहा है. ऐसे में बिहार सरकार एक बार फिर पूरी तरह से सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है. प्रदेश में कई जिलों के विभिन्न इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं शादी समारोह को लेकर भी सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किया है. इस आदेश के तहत अगर कोई शादी समारोह या इस प्रकार का कोई भी आयोजन करने की योजना बना रहा हो, तो कार्ड बांटने से पहले आयोजनकर्ता को स्थानीय थाना को सूचित करना होगा.

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि सभी थानाध्यक्षों को होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरेज हॉल, कम्युनिटी हॉल या विवाह परिसर को नोटिस जारी करने को कहा है. थानाध्यक्ष ये सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति ही शामिल हों. इसके अलावा सीमित संख्या में कैटरिंग स्टाफ की अनुमति होगी. सरकार के निर्देश का उल्लंघन करने वाले होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल या विवाह परिसर को बंद करा दिया जाएगा.

इधर बिहार सरकार ने कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए की जिलों के शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. वहीं इसके साथ ही बाजार में लोगों को मास्क लगाने कि हिदायत दी गई है. मास्क नहीं पहनने वालों को जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here