पटना मेट्रो में नौकरी के लिए आवेदन भरने से पहले पढ़े यह खबर, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस

0
5615

बिहार में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जोर शोर से काम चलाया जा रहा है, इसी के तहत राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य जारी है. निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हाल ही के दिनों में तेज़ी लाई गई है. काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है लिहाज़ा पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने कई पदों पर बहाली भी निकाली है. काम जोर शोर से होने के कारण मेट्रो परियोजना में अभ्यर्थियों को रोज़गार की संभावनाएं दिख रही है, यही कारण है कि ठग भी अब काफी एक्टिव हो गए है. जिसके कारण ही अब पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगो से पैसे ऐंठने के मामले सामने आ रहे है, अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई मेल, whatsapp और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के ज़रिए फंसाने का काम किया जा रहा है इसको लेकर बड़ी संख्या में शिकायतें भी सामने आ रही है जिसके बाद ही अब पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड ने नोटिस जारी किया है.

कंपनी के जीएम HR की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातो में राशि मांगे जाने की शिकायत लगातार सामने आ रही है, लेकिन पटना मेट्रो से जुडी नियुक्ति के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को इस बाबत अधिकृत नहीं किया गया है. किसी भी तरह के रोज़गार की सूचना नगर विकास और आवस विभाग की वेबसाइट या अखबारों के ज़रिए ही दी जाती है साथ ही फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या पैसे देने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी को नहीं होगी, इसके पहले भी नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की तरफ से एडवाइजरी जारी करने का आग्रह किया गया था.

इससे पहले भी पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में नौकरी के नाम पर कई लोग फंस चुके है, इसी साल जुलाई महीने में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में असिस्टेंट इंजीनियर के बहाली एक नाम पर कई युवा ठगी का शिकार हो चुके है, कई तो ऐसी भी शिकायतें सामने आई है जिसमे ठगों ने पैसे ऐंठने के बाद फर्जी ऑफर लेटर भी जारी कर दिया गया था, मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्वाइन करने पहुँच रहे थे लेकिन नौकरी की कोई बात थी ही नहीं.

जिसके बाद ही आनन् फानन में पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन भी हरकत में आई है और सभी लोगो से किसी भी विभाग की साईट या online सोर्स पर जाकर आवेदन नहीं भरने की अपील की गई है साथ ही यह भी साफ किया गया है कि जब भी पटना मेट्रो की तरफ से नौकरी निकाली जाएगी, नगर विकास और आवस विभाग की वेबसाइट या अखबारों के अलावा कही भी नौकरी का विज्ञापन अगर आप देखते है तो आप किसी भी हाल में ठगी का शिकार ना बने वरना आने वाले समय में आपको ही परेशानी होगी. हालांकि यह ठगी कौन और किस तरह से कर रहा है इसका पता लगाने में सरकार और विभाग दोनों ही लग गए है उम्मीद यही जताई जा रही है कि आने वाले समय में ठगों के काम का पर्दाफाश होगा. हालांकि आप तबतक सतर्क रहे और ठगी का शिकार ना बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here