प्रदेश में एक जुलाई से शुरू होगा इंटरमीडिट का नामांकन, ऐसे करें आवेदन

0
404

कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से बंद पड़े स्कूल कॉलेजों में अब नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इंटर स्कूलों एवं कॉलेजों में नामांकन के लिए एक जुलाई से परीक्षार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 10 जुलाई आवेदन करने का अंतिम तिथि है. इस साल ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों का ही नामांकन होगा. सोमवार को बोर्ड ने आवेदन फॉर्म और विवरणिका जारी कर दिया है.

समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार इंटर में नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. बोर्ड ने www.ofssbihar.in पर कॉमन प्रॉस्पेक्टस डाला है. इसे विद्यार्थी डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षार्थी इसका गंभीरता से अध्ययन करने के बाद ही आवेदन करें. सीबीएसई एवं आइसीएसई बोर्ड के परीक्षार्थियों को अलग से आवेदन करने का मौका मिलेगा.

आपको बता दें कि CBSE और ICSE बोर्ड के रिजल्ट अभी नहीं आए हैं. जिन संस्थानों की सूची बोर्ड की वेबसाइट पर जारी की गई है, उनके अलावा 615 संस्थान ऐसे हैं, जो बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैं, लेकिन उनकी प्रस्वीकृति अवधि समाप्त हो गई है. ऐसे संस्थानों से बोर्ड ने साक्ष्य मांगा है. अब तक 487 संस्थानों ने साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं. साक्ष्यों पर बोर्ड के विशेषज्ञ विचार कर रहे हैं. उनके संबंध में वेबसाइट के माध्यम से जल्द ही विद्यार्थियों को सूचित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here