बड़ी खबर : आईपीएल 2021 के सभी मैच हुये रद्द

0
340

इस वक्त की एक बड़ी खबर आ रही है। आईपीएल सीजन 2021 पर अब कोरोना का पूर्ण ग्रहण लग चुका है। आईपीएल के 14वें सीजन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया गया है।अब आईपीएल के कोई भी मैच नहीं होंगे। आज मंगलवार को ही आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की एक आपात बैठक हुई जिसमे आईपीएल को फौरन स्थगित करने का फैसला लिया गया है। लीग को स्थगित करने के बाद बीसीसीआई ने न्यूज एजेंसी एएनआई को अपना बयान जारी किया है जिसके तहत बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इस बात को तय करते हुये कहा कि वो लीग में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और दूसरे सदस्यों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं।

आपको बताते चले कि दो दिन में खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, रिद्धिमान साहा, अमित मिश्रा और बॉलिंग कोच बालाजी समेत 8 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से जुड़े दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया. बीसीसीआई ने कहा कि टूर्नामेंट को रद्द करना जरूरी हो गया था. इस दौरान अब बोर्ड लीग में शामिल होने वाले हर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने के लिए पूरे इंतजाम करेगा.

आपको बता दे कि आईपीएल के बचे सभी मुकाबले 4 शहर अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता में होने थे.मगर चारों शहर में कोरोना की स्थिति खराब है. यहां बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के रोज 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. देश की राजधानी दिल्ली में ही एक दिन पहले कोरोना संक्रमण के 20 हजार से ज्यादा नए केस आए थे. दिल्ली में चार मैच बाकी थे. वहीं, अहमदाबाद में प्लेऑफ और फाइनल समेत 7 मैच और बाकी थे. इसके अलावा बेंगलुरु में भी 10 मुकाबले होने थे. यहां के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब तक कोई मैच नहीं हुआ था. वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी अब तक सीजन का कोई मैच नहीं खेला गया था.

आपको बताते चले कि आईपीएल में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने प्लान बी पर काम शुरू किया था जिसके तहत लीग के बाकी बचे मुकाबलों को मुंबई शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी. इसके लिए तमाम इंतजाम पूरे कर इस हफ्ते के आखिर से आईपीएल को मुंबई में शिफ्ट करने की थी. ऐसा हो जाने पर अहमदाबाद में होने वाला फाइनल और प्लेऑफ के मुकाबले भी यहीं खेले जाते. लेकिन इससे पहले ही आईपीएल को स्थगित करने का फैसला कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here