कब लगेगी खिलाड़ियों की बोली? मेगा ऑक्शन पर आया बड़ा अपडेट

0
6782

आईपीएल 2022 यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए रिटेंशन के बाद अब मेगा ऑक्शन यानी खिलाड़ियों की नीलामी कब होगी, इसको लेकर सवाल बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर के आखिर में या जनवरी के शुरुआत में आयोजित कराए जा सकते हैं.

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के अनुसार आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में होने की संभावना है. इससे पहले खबर आई थी कि आईपीएल 2022 अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगा और फाइनल जून के पहले हफ्ते में खेला जाएगा. खबर में ये भी कहा गया था कि ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स खेलेगी लेकिन किस टीम के खिलाफ ये नहीं बताया गया था.

मेगा ऑक्शन क्यों ?

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है. इसे मेगा ऑक्शन इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस बार ऑक्शन में काफी ज्यादा खिलाड़ी होंगे. बीसीसीआई ने नए रिटेंशन नियम की पुष्टि की है जिसके तहत सभी आईपीएल फ्रेंचाइजीयों को अधिकतम चार खिलाड़ी को रिटेन करने की अनुमति होगी. इनमें 3 भारतीय और 1 विदेशी या फिर 2 भारतीय और इतने ही विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. ये नियम सिर्फ पुरानी 8 टीमों पर लागू होगा. बता दें, आईपीएल के आगामी सीजन में आपको 8 के बजाय 10 टीमें देखने को मिलेंगी. दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद को आईपीएल में जोड़ा गया है और अब इन टीमों के जुड़ने से आईपीएल और भी बड़ा हो गया है. जहां मुकाबलों की संख्या बढ़कर 74 हो सकते हैं वहीँ खिलाड़ियों की भी संख्या में भी इजाफा होना है.

इन दोनों नई आईपीएल फ्रेंचाइजीयों को मेगा ऑक्शन से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने की आजादी होगी. खबर ये है कि केएल राहुल को लखनऊ की कमान सौंपी जा सकती है वहीँ श्रेयस अय्यर को अहमदाबाद टीम की.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here