आईपीएल रिटेंशन 2022 :पंजाब के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची हुई जारी।

0
1405

आईपीएल रिटेंशन 2022 : पंजाब के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची हुई जारी।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2022 सीज़न के लिए मेगा नीलामी से पहले सभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों के लिए रिटेंशन नियमों की पुष्टि कर दी थी । नियम के मुताबिक पंजाब के पास चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी जिसमे टीम अधिकतम तीन भारतीय या विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। लेकिन पंजाब की टीम ने अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल को , विश्व के नंबर एक T20 बल्लेबाज डेविड और अनुभवी मोहम्मद शमी को भी रिटेन नहीं किया है और मात्र 2 खिलाड़ियों को अपनी रिटेंशन लिस्ट में जगह दी है। पंजाब की टीम का कहना है कि वह नए सिरे से टीम को बनाना चाहते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं। जिन दो खिलाड़ियों को टीम ने रिटेन किया है वह कुछ इस प्रकार हैं –

1) मयंक अग्रवाल – केएल राहुल के बाद जिसके ऊपर पूरी तरह से पंजाब की टीम निर्भर रहती थी वह खिलाड़ी कोई और नहीं मयंक अग्रवाल है और उन्हें इस बात का इनाम पहला रिटेंशन बनने के तौर पर पंजाब किंग्स ने दिया है। पहला रिटेंशन होने के कारण मयंक अग्रवाल टीम से ₹120000000 में जुड़े रहेंगे। पंजाब की बल्लेबाजी का स्तंभ मयंक अग्रवाल है। उन्होंने 2021 आईपीएल के सीजन में 12 मैच में 42.09 शानदार औसत से 441 रन बनाए। वह पावर प्ले में राहुल के साथ मिलकर पंजाब को तेजतर्रार शुरुआत दिलाते हैं और साथ ही में टीम की कप्तानी भी संभालने का माद्दा रखते हैं। जब राहुल चोटिल हुए थे , तो उनकी जगह मयंक अग्रवाल ने टीम की कप्तानी संभाली थी।

2) अर्शदीप सिंह – पंजाब किंग्स में अनुभवी मोहम्मद शामी भी थे लेकिन उन्होंने युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर विश्वास जताया है। अर्शदीप सिंह दूसरे रिटेंशन के तौर पर टीम से जुड़े रहेंगे और दूसरे रिटेंशन होने की वजह से उन्हें 4 करोड रुपए टीम से मिलेंगे। अर्शदीप सिंह इस फैसले से बेहद ही खुश होंगे और टीम के इस फैसले को सही साबित करने के लिए बेताब होंगे। यह अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है कि टीम में भारत का प्रमुख गेंदबाज होते हुए भी टीम ने एक युवा गेंदबाज पर भरोसा जताया है।

पंजाब किंग्स की टीम अब मेगा ऑक्शन मैं कोशिश करना चाहेंगी कि वह अच्छे खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़े और आई पी एल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करें। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल के जाने के बाद आप पंजाब किंग्स के लिए कौन सा खिलाड़ी कप्तानी संभालेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here