इस दिन इतने से इतने बजे तक नहीं कटेगा IRCTC पर टिकट

0
181

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था जिसमें सभी तरह की परिचालन सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. लेकिन अब देश में अनलॉक 4.0 लागू है ऐसे में कई चीजों में छूट दी गई है. रेलवे ने एक बार फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है लेकिन ट्रेनों की संख्या काफी कम हैं. ट्रेनों में बुकिंग को लेकर IRCTC ने निर्देश जारी किया है.

आईआरसीटीसी ने टिकट बुकिंग को लेकर एक ऩिर्देश जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मंगलवार रात 11.45 बजे से बुधवार की सुबह 4:30 बजे तक टिकट की बुकिंग नहीं हो पाएगी. इस पूरे मामले को लेकर पूर्वी रेलवे के चीफ कर्मशिलयल मैनेजर ने कहा कि झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्रभावित रहेगी.

टिकट बुकिंग बंद करने के पिछे के कारणों को बताते हुए उन्होंने कहा है कि कोलकाता पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम यानी की पीआरएस डाटा में टेक्किनकल गड़बड़ी के कारण ई-टिकट सुविधा पांच घंटे के लिए बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि स्पेशल ट्रेनों के लांच होने के बाद से लाइन टिकट बुकिंग और कैंसिलेश में बढ़ोतरी हुई है. रेलवे के तरफ से यह भी बताया गया है कि वेटिंग लिस्ट टिकट वाले लोगों को राहत देने के लिए क्लोन ट्रेनों की लॉन्चिंग की गई है. क्लोन ट्रेन के नंबर से ही दौड़ेंगी. रेलवे ने यह भी कहा है कि जो ऑरिजनल ट्रेन होगी उससे तीन घंटे पहले क्लोन ट्रेन चलेगी और ऑरिजन ट्रेन की ही तरह इस ट्रेन में उनको बर्थ मिल जाएगा.

स्त्रोतः-https://www.jansatta.com/business/irctc-online-ticket-booking-will-closed-for-5-hours-on-tuesday-know-what-reasons/1530563/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here