इस सुपरस्टार ने शेयर की अपनी कहानी, कहा ‘माँ ने बर्तन बेचकर पाला है’

0
526

आज बॉलीवुड में जितने भी सफल अभिनेता है उनमे से कुछ ऐसे भी है जिनकी शुरूआती कहानी बहुत प्रेरणा देने वाली रही है. बहत से ऐसे अभिनेता है जो बहुत गरीबी से उभरे है और अपनी काबिलियत के बदौलत कामयाबी हासिल की है. आज हम आपको ऐसे ही एक अभिनेता की कहानी के बारे में बताने जा रहे है जिसको सुनकर आप भावुक हो उठेंगे. हम बात कर रहे है बॉलीवुड में 90 के दशक के सुपरस्टार रह चुके जैकी श्रॉफ की.

एक डांस रियलिटी शो सुपर डांसर 3 में जैकी ने अपने बचपन की कहानी शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसा गरीबी का समय भी देखा है कि उनकी माँ को बर्तन बेचना पड़ता था. दरअसल जैकी को सुपर डांसर 3 में बतौर मेहमान बुलाया गया था और वहां एक contestant ने अपनी माँ के लिए एक एक्ट पेश किया जिसको देखकर जैकी ने भी भावुक होकर अपनी माँ के बारे में बताया.

उन्होंने बताया कि जब मुंबई में अपनी जिंदगी के शुरुआती दिनों में एक चॉल में रहा करते थे, और अपनी जिंदगी के 33 सालो तक दुःख और सुख की घड़ी में इसी चॉल में बिताया था. उस दौरान उनकी माँ भी दुसरो का बर्तन मांजकर गुजारा करती थी. साथ ही उन्होंने कहा यह वो समय था जब 30 लोगो के परिवार के गुजरा करने के लिए सिर्फ 7 रूम का चॉल था, और उसमे सिर्फ 3 शौचालय हुआ करते थे. फिर एक शूटिंग के दौरान देवानंद की नज़र उन पर पड़ी और फिर क्या था उस पल के बाद जैसे उनकी पूरी ज़िन्दगी ही बदल गयी हो.

उन्होंने अपना फ़िल्मी carrier शुरू किया और पहली फिल्म उन्होंने देवानंद के साथ ही की. उसके बाद उनके टैलेंट को देखकर शुभाष घई ने अपनी फिल्म में बतौर हीरो के रोल के रूप में मुझे चुन लिया. इस फिल्म में मीनाछी के साथ काम किया और दोनों की जोड़ी हिट साबित हुई और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई साथ ही इसके सभी गाने सुपरहिट हुए और लोगो ने भी इस फिल्म को खूब तारीफ किया. इसके बाद जैकी श्रॉफ के जीवन से मानो वो काली रात दूर हो गई और जीवन में एक नया सवेरा की शुरुआत हुई और फिर फिल्मो की लाइन लग गई.

  • 65
  •  
  •  
  •  
  •  
    65
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here