जानें विवादों में रही सलमान खान की फिल्म लवयात्री की फर्स्ट डे कलेक्शन और सबकुछ

0
320

निर्माता Salman Khan और निर्देशक Abhiraj Meenawaala द्वारा बनी फिल्म “LOVEYATRI ” बॉक्स ऑफिस के साथ साथ परदे पर भी हिट रही।”Ayush Sharma और Varina Husaain ने इस फिल्म से डेब्यू किया है। कमर्शियल जोन में “लवयात्री” एक मनोरंजक फिल्म है। इन दिनों किसी डेब्यू फिल्म से रोमांटिक फ़िल्मों का आग़ाज़ करना थोड़ा मुश्किल सा हो गया है। वो इसलिए क्यूंकि अधिकतर फिल्मों में लव स्टोरीज के नाम पर वही घिसी-पिटी कहानियाँ ही दिखाई जाती है। जिससे फिल्म कुछ ज़्यादा ख़ास नहीं लगता और ना ही पब्लिक को अपनी तरफ अच्छे से आकर्षित कर पाते हैं। ऐसे में डेब्यू कलाकारों को रोमांटिक फिल्म करना एक बड़ी चुनौती सी हो गयी है। लेकिन इस फिल्म के निर्देशक अभिराज मीनवाला काफी हद तक सफल रहे। लव स्टोरी के साथ उन्होंने कुछ अलग कंटेंट भी जेनेरेट किया है ,जिसमे उन्हें सफलता मिली। यह एक महान फिल्म तो नहीं है मगर मनोरंजक ज़रूर है जो आज के युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करेगी।

 

 

फिल्म “लवयात्री” को लेकर माना जा रहा था कि यह फिल्म 3 से 3.50 करोड़ की कमाई कर सकती है लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से थोड़ी कम कमाई की। रिलीज़ के पहले दिन फिल्म ने 1.65 करोड़ की कमाई की। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक फिल्म ने दो दिनों के अंदर 5.90 करोड़ रूपए की कमाई कर ली है।

फिल्म “लवयात्री “के स्टार कास्ट Ayush Sharma और Varina Husaain को देख कर लगता ही नहीं कि यह उनकी पहली फिल्म है। Bollywood में बहुत कम ऐसे डेब्यू कलाकार हैं जिनका शुरू में आत्मविश्वास ऐसा हो। इस फिल्म में दोनों ने काफी अच्छा परफॉमेन्स दिया है। इस फिल्म के माध्यम से Bollywood में नए सितारों का आग़ाज़ हुआ है जो आने वाले कल में और बेहतरीन कलाकारों के रूप में दर्शकों के सामने आएंगे। Ram Kapoor की उपस्तिथि अच्छी रही। Ronit Roy की धमाकेदार एंट्री परदे में जान डाल देती है।

 

 

इस फिल्म की कहानी गुजरात के वडोदरा में होने वाले गरबा आयोजन की है ,जिससे सुश्रुतु (आयुष शर्मा ) का बहुत लगाव है क्यूंकि उसका सपना है कि वह एक गरबा अकेडमी खोले। इसके अलावा उसे कुछ और नज़र नहीं आता। इसी दौरान 9 दिनों तक चलने वाले नवरात्रि में सुश्रुतु के जीवन में मिशेल (वरीना हुसैन ) की एंट्री होती है। उसका फिल्मांकन बखूबी किया गया है। फिल्म को फैमिली ड्रामा बनाने की कोशिश की गयी लेकिन यह कोशिश थोड़ी अधूरी सी लगती है।

अब फिल्म के संगीत की बात करते हैं ,फिल्म के संगीत बड़े ही एनर्जेटिक हैं ख़ास तौर पर गाने कर्णप्रिये हैं जो युवाओं में काफी पसंद किया जा रहा है। तनिष्क बागची द्वारा कंपोज़ किया गया गाना “चौगाड़ा और ढोलिडा” काफी एनर्जेटिक है। गानों की Choreography भी शानदार है जो नए डांसिंग स्टेप्स को जन्म देती है।

 

 

डायरेक्शन की बात करे तो अभिराज मीनावाला ने बतौर डायरेक्टर सफल डेब्यू किया है। फिल्म में मोमेंट्स और ड्रामा भी खूबसूरती से क्रिएट किये गए हैं।फिल्म “लवयात्री” को लेकर यह कहा जा सकता है कि कमर्शियल स्पेस में यह एक मनोरंजक फिल्म है और युवाओं को काफी पसंद आएगी।

  • 11
  •  
  •  
  •  
  •  
    11
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here