IND VS ENG : जडेजा ने भी ठोका शतक, भारत का स्कोर 400 के पार

0
1010

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पुनर्निर्धारित पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी 416 रनों पर समाप्त हुई. Ravindra Jadeja ने भी अपना शतक पूरा किया. जडेजा 104 रन बनाकर James Anderson की गेंद पर बोल्ड हो गए. Mohammad Shamiने 16 रन बनाए जबकि कप्तान Jasprit Bumrah ने रनों की पारी खेली.

जडेजा का शतक, भारत 400 के पार

दूसरे दिन भारत ने 338/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. क्रीज पर 83 रन बनाकर जडेजा और बिना खाता खोले मोहम्मद शमी खड़े थे. शमी 16 रन बनाकर Stuart Broad की गेंद पर आउट हुए लेकिन जडेजा ने अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद जडेजा ने 4 रन और बनाए लेकिन एंडरसन ने उनको बोल्ड कर दिया. इसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाए. बुमराह ने सिर्फ 16 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बना डाले और भारत का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया. Mohammad Siraj के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा, वो भी एंडरसन की गेंद पर कैच हुए.

एंडरसन ने झटके 5 विकेट

इस तरह इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए, उनके अलावा Matthew Potts ने 2 विकेट झटके. Stuart Broad, Ben Stokes और Joe Root को 1-1 सफलता मिली. भारत की पहली पारी 416 रनों पर खत्म हुई. विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant(146) भारत की तरफ से टॉप स्कोरर रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here