Placeholder canvas

क्या टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएंगे जडेजा ? BCCI नाराज ?

Bihari News

बीच एशिया कप से बाहर होने वाले टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja के आगामी टी20 विश्व कप से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. जी हां, दाएं घुटने की इंजरी के चलते जडेजा बीच एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. इस इंजरी के बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और अब वो रिहैब से गुजरेंगे, यानी मैदान पर वापसी करने में अभी उन्हें कुछ समय लगेगा लेकिन कितना समय लगेगा, ये एक बड़ा सवाल है. क्योंकि आगे टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जो 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी. तो बड़ा सवाल ये है कि क्या जडेजा टूर्नामेंट से पहले फिट हो जाएंगे ?

कैसे इंजर्ड हुए जडेजा ? 

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों को 15 सितंबर तक अपने स्क्वाड का ऐलान करना है. तो क्या रवीन्द्र जडेजा का नाम स्क्वाड में शामिल किया जाएगा ? इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है. हालांकि जडेजा काफी समय से अपने घुटने की चोट से जूझ रहे थे लेकिन उनकी हालिया इंजरी बचाई जा सकती थी. अंग्रेजी अखबार Times of India की एक रिपोर्ट के अनुसार जडेजा को दुबई में होटल की ‘बैकवाटर’ सुविधा में कुछ पानी आधारित ट्रेनिंग एक्टिविटी से गुजरने के लिए कहा गया था, और इसी दौरान उन्हें चोट लग गई. ट्रेनिंग एक्टिविटी के दौरान गिरने के चलते उनका घुटना मुड़ गया और वो इंजर्ड हो गए.

जडेजा की इंजरी की खबर रखने वाले एक सूत्र ने कहा, “उसे एक एडवेंचर एक्टिविटी के हिस्से के रूप में किसी तरह के स्की-बोर्ड पर खुद को संतुलित करना था, जो ट्रेनिंग मैनुअल का हिस्सा बिल्कुल नहीं. यह बिल्कुल अनावश्यक था. वह फिसल गए और अपने घुटने को बुरी तरह मोड़ दिया, जिससे सर्जरी की जरूरत पड़ी.”

इस इंजरी के बाद जडेजा को अपने घुटने की सर्जरी करानी पड़ी. जडेजा ने खुद सोशल मीडिया पर सर्जरी के बाद की तस्वीर शेयर की और अपने इंजरी पर अपडेट दिया.

क्या जडेजा की इंजरी से नाराज है BCCI ?

खबर ये भी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) जडेजा की इंजरी की वजह जानकर खुश नहीं है. BCCI के अंदर कई अधिकारी जडेजा की चोट से नाराज हैं. सवाल ये भी उठा है कि क्या इस तरह की गतिविधि की आवश्यकता थी ?
सूत्रों ने आगे बताया, “यहां आश्चर्य की बात यह है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चोट के कारण अपना आपा नहीं खोया है. आदर्श रूप से, किसी को उम्मीद होगी कि द्रविड़ इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठाएंगे. कुल मिलाकर भारत जडेजा के बिना ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा.”

अगर रवीन्द्र जडेजा उपलब्ध नहीं होते तो Axar Patel को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है.

Leave a Comment