IND VS ENG : ‘बुमराह की जगह पुजारा को बनाना चाहिए था कप्तान’, पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान

0
491

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज Wasim Jaffer ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah को कप्तान बनाए जाने को गलत फैसला बताया है. वसीम जाफर ने कहा कि बुमराह की जगह टीम मैनेजमेंट को बल्लेबाज Cheteshwar Pujara को कप्तान बनाना था. वसीम जाफर ने कहा कि बुमराह को कप्तानी करने का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है और इतने बड़े मुकाबले में उनको कप्तान बनाने का फैसला सही नहीं है.

बुमराह के पास कप्तानी का अनुभव नहीं

ESPN Cricinfo पर बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा, “चेतेश्वर पुजारा को मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कप्तानी करते हुए देखा है. वो काफी बेहतरीन लीडर हैं. वो अभी तक 90 (95) टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान बनाना ज्यादा सही होता. बुमराह उप कप्तान थे इसलिए उन्हें कप्तानी मिलनी ही थी लेकिन मैच की अहमियत को देखते हुए मैं पुजारा को कप्तान नियुक्त करता. बुमराह ने अभी तक कप्तानी नहीं की है. बिना किसी अनुभव के इस तरह के मैच में कप्तानी करना आसान नहीं होगा. हालांकि हार्दिक पांड्या की तरह वो भी सरप्राइज कर सकते हैं.”

दरअसल, रोहित शर्मा कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और अपने होटल रूम में आइसोलेशन में हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है. यही कारण है कि एजबेस्टन टेस्ट में वो उपलब्ध नहीं हो पाए और चूंकि उपकप्तान KL Rahul भी इंजरी के कारण बाहर हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट ने स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah को कप्तान नियुक्त किया है और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant को उपकप्तान बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here