रेलवे यात्रियों को बड़ा झटका, पटना से रांची जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन इतने दिनों के लिए रद्द

0
237

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अन्य राज्यों के अनुसार कम हैं. अब बताया जा रहा है बिहार से झाऱखंड जाने वाली ट्रेनों से झाऱखंड में कोरोना के मामले लगातर बढ़ रहे हैं. अब झाऱखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रय रेल मंत्री को पत्र लिख कर बिहार से झाऱखंड आनेवाली ट्रेनों को बंद करने का आग्रह किया है. झाऱखंड के मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में संक्रमण को रोकने के लिए बिहार से आने वाली ट्रेनों का परिचालन बंद किया जाना जरूरी है.

आपको बता दें कि झाऱखंड में पिछले 24 घंटे में पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन महतों समेत 171 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3358 पहुंच गया है. वहीं 2210 मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं प्रदेश में अबतक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13978 पहुंच गई है. राजधानी पटना समेत 11 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

रेलवे की ओर से इसमें कहा गया है कि दिनांक 13.07.2020 से गाड़ी संख्या 02365/02366 पटना-रांची-पटना स्पेशल ट्रेन सिर्फ पटना और गया के बीच चलेगी, जबकि गया और रांची के बीच इसका परिचालन रद्द रहेगा. इसी तरह में दानापुर से चलकर टाटा जाने वाली गाड़ी संख्या 08183/08184 दानापुर-टाटा-दानापुर स्पेशल का परिचालन दानापुर से टाटा के बीच पूर्ण रूप से रद्द रहेगा. आपको बता दें कि झाऱखंड सरकार ने रेलवे से इतने दिनों के लिए झारखंड की सीमा में चलने से रोक लगाने का आग्रह किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here