जानिए प्यार है या दोस्ती…

0
318

आजकल लड़के और लड़की की बीच काफी दोस्ती बढ़ी है, पुराने जमानों में उनके बीच क्या फासले थे उन्हें वे जानते तक नहीं और टेक्नोलॉजी का इतना विकास हो चूका है की दुरी काफी घटसी गयी हैं। अक्सर ही दोस्ती प्यार में बदल जाता है या कभीकभी फ्लर्ट भी होता है। ऐसे में एकतरफा प्यार होने की भी सम्भावना रहती है तो बता रहें हैं कुछ ऐसे बदलाव जिनसे आप समझ सके क्या वाकई कोई है जो आपसे प्यार करता है, या फिर आपको अपने कदम पीछे हटा लेने चाहिए।

~~ जब आपका दोस्त आपके आसपास रहने की कोशिश करे आपसे काफी बात करना चाहे तो यकीं मानिये वो आपको पसंद करता है। आपके बारे में सोचता है और दोस्ती से कहीं आगे आपको महसूस करता है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है तो बस आपदोनो एक अच्छे दोस्त हैं।

~~ यदि वह अपनी एहसास को आपसे शेयर करता है अपनी सारी बातें बताता हो और ऐसा करके उसे ख़ुशी महसूस होती है तो आप दोनों में कुछ अनकही सी बातें हैं जो खुशनुमा है. यदि आपके साथी भी इसमें रूचि लेते हैं तो इसका मतलब है कि वो भी आपके साथ है और यदि ऐसा नहीं है तो आप केवल एक अच्छे दोस्त हैं

~~ यदि लड़की आपसे सारी बातें खुलकर शेयर करती हैं तो इसका मतलब है की वो आपको दोस्त मानती है बॉयफ्रेंड नहीं क्यूंकि वो उसे सभी बाते नहीं बताती लेकिन आज समय बदल भी रहा है अगर ज्यादा ही बातें शेयर करती हैं तो वो आपको पसंद करती है।

~~ यदि आपका दोस्त आपको चिढ़ाता है तो कोई प्यार वाली फीलिंग नहीं बल्कि दोस्ती वाली प्यार है। ऐसे में आप खुद जानते आपको क्या करना चाहिए।

~~ यदि आपका दोस्त आपसे किसी लड़की / लड़के के बारे में बात करती / करता है तो इसका दो अर्थ निकलता है कि पहला वो आपको पसंद नहीं करता है किसी और को पसंद करता है दूसरी बात सामने वाला यह भी जानना चाहता हो कि आप उसमें कैसे रूचि लेते हैं. आपको कुछ जलन भी होती है या नहीं आपके व्यवहार से वो पता लगा लेगा की आप उसे पसंद करती / करता है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here