जानिए, झारखंड में किसके साथ गठबंधन बनाने की जुगत में है JDU

0
951

दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनावी मैदान में उतरने के बाद अब जदयू झारखंड विधानसभा चुनाव में अपना पैर पसार रही है. बताया जा रहा है कि जदयू झारखंड में अपने साथी की तलास कर रही है. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि जेवीएम नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के साथ जदयू चुनाव मैदान में उतर सकती है.

बाबूलाल मरांडी ने जेएमएम के साथ चुनाव नहीं लड़ने की बात सामने आने के बाद यह कयास लगाया जाने लगा कि जदयू के साथ बाबूलाल मरांडी जा सकते है.इधर जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बाबूलाल मरांडी की छवि बेहद साफ-सुथरी रही है, वह भष्टाचारी और दागी छवि वाले लोगों के साथ गठबंधन नहीं कर सकते. त्यागी ने जेवीएम के साथ जेडीयू के गठबंधन की संभावनाओं को कारिज नहीं किया है.

अभी जदयू की तरफ से इस तरह के कयास लगाए जा रहे है लेकिन फैसला तो बाबूलाल मरांडी को ही करना है की वे क्या करते है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बाबूलाल मरांडी और नीतीश कुमार नजदीकियां बढ़ी है. जब नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़ दिया था तो बिहार में महागठबंधन की सरकार रहते नीतीश कई मंचों पर बाबूलाल मरांडी के साथ दिखे थे. लेकिन फिर जब नीतीश कुमार एनडीए के साथ आए तो पहले वाली बात दोनों में फिर से नहीं देती है. अब देखना दिलचस्प यह है कि नीतीश कुमार और बाबूलाल मरांडी की दोस्ती कितनी रंग लाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here