JDU का् RJD पर पलटवार, कहा- हिम्मत हैं तो किसी दलित को सीएम बनाने की घोषणा करे

0
54

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन राजनीति अपने चरम पर हैं. विपक्ष और पक्ष दोनों ही तरफ से वार और पलटवार जारी है. बिहार सरकार के मंत्री संतोष निराला ने राजद के दलित वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि राजद किसी दलित को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करे. उन्होंने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने ोत महादलित नेता जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया था.

परिवहन मंत्री संतोष निराला ने आगे बोलते हुए कहा कि अगर राजद वाकई दलितों का हितैषी है तो वह दलित चेहरा को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर दे. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव में राजद की दाल गलने वाली नहीं है. नीतीश कुमार आज वंचितों, निचले पायदान पर रहने वालों को सरकार की हर योजना का लाङ दे रहे हैं.

इधऱ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार देश मे आजादी के बाद दलितों के उत्थआन के लिए सर्वाधिक काम करने वाले मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि आंकड़ें गवाह हैं कि 15 साल में उन्होंने दलितों के समाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास के लिए काम किया है की नहीं. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि उदय नारायण चौधरी को दो बार विधानसभा अध्यक्ष बनाया. महादलित जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया। श्याम रजक लम्बे समय तक प्रदेश के मंत्री रहे, फिर भी कुछ लोग निरर्थक आरोप लगा रहे हैं.

अशोक चौधरी ने आगे बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने पहली बार 2007 में अनुसूचित कल्याण विभाग का गठन किया.इसके बाद उन्होंने 2008 में महादलित विकास मिशन का गठन किया. आपको बता दें कि 2006-07 में विकास कार्या पर 8647 करोड़ का रेकॉर्ड व्यय किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here