जेडीयू बैठक में राज्यसभा के लिए हरिवंश और रामनाथ ठाकुर पर लगी मुहर

0
335

राज्यसभा चुनाव को लेकर बिहार(Bihar) में महागठबंधन और सत्तारूढ़ दल दोनों के लिए यह मुद्दा काफी महत्वपूर्ण है. इस मुद्दे को लेकर महागठबंधन में राजद(RJD) ने अपना ऐलान कर दिया है. वहीँ अब जेडीयू की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो रही है. सीएम आवास पर जेडीयू के बड़े नेताओं की भी बैठक हो रही है. इसमें राज्यसभा के उम्मीदवारों विचार-विमर्श किया जायेगा। जेडीयू(JDU) के प्रदेश अध्यक्ष भी इस बैठक में सम्मिलित होने के लिए पहुंचें हैं.

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. जेडीयू के तीन राज्यसभा सांसद हरिवंश (Harivansh), रामनाथ ठाकुर (Ramnath Thakur) और कहकशाँ परवीन का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. वहीँ नामांकन की अंतिम तारीख का एलान 13 मार्च तक किया गया है. इसके पूर्व जेडीयू को एक उम्म्मीद्वार का चयन किया जाना है. बिहार विधानसभा संख्या के अनुसार जेडीयू को इस बाबत नुकसान भी उठाना पड़ा है.

जेडीयू के तीन सांसदों के जगह अब एक सांसद को राज्यसभा में जगह मिली सकेगी। जानकारी के अनुसार यह बता दें कि हरिवंश को जेडीयू फिर से राजयसभा में भेज सकती है। वे राज्यसभा में उप सभापति हैं। अगर वे पुनः राज्यसभा में नहीं जा पते हैं तो जेडीयू को राज्य सभा के उप सभापति की कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है. संभवतः उन्हें फिर से भेजा जायेगा। बहरहाल इस मामले में नीतीश कुमार ही अंतिम निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here