JDU विधायक का RSS पर करारा प्रहार, नीतीश ने RSS के नाक में नथिया पहनाया

0
443

जदयू (JDU) के विधायक श्याम बहादुर सिंह (Shayam bahadur Singh) एक बार फिर से चर्चा में हैं. इससे पहले वे प्रशांत किशोर (Prashant kishor) को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर चर्चा में बने हुए थे. अब एक बार फिर से उन्होने विवादित बयान दिया है. श्याम किशोर सिंह के फेसबुक वॉल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM nitish kumar) की तारीफ में एक पोस्ट लिखा गया है. इस में उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है कि नीतीश न तो गजनी का मोहताज है न ही किसी शुंगवंशी का. नीतीश ने सदियों से द-बे-कु-चले हजारों सिपहसालारों की फौ-ज खड़ी की दी है. जो हर हाल में नीतीश कुमार के ऊपर होने वाले किसी भी तरह के ह-मलों को नि-ष्प्रभावी कर देगी. नीतीश की लाठी सिर्फ शरीर पर ही नहीं पड़ती, बल्कि वह दिमाग की भी बत्ती खोल देती है.

 

श्याम बहादुर सिंह ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि नीतीश कुमार ने तो गजनी की गाय है न ही बकरी का मेमना है. नीतीश चाणक्य की जमीन पर पला चंद्रगुप्त मौर्य और सम्राट अशोक का वंशज है. जो खू-नी बाध और बकरी दोनों को एक ही घाट पर पानी पिलाने पर मजबूर कर देता है. नीतीश उसी परंपरा के वाहक है जो हर बार सेल्यूक्स को पराजित करता है. नीतीश की लाठी से न गजनी को उसकी अम्मा बचायेगी और न ही शुंगवंशी की तलवार काम आएगी.

उन्होंने अपने लंबे पोस्ट में आगे लिखा है कि नीतीश ने सालों तक बिहार में संघियों की नाक में नथिया पहनाकर बुद्धिज्म की धुन पर कत्थक कराया है. शताब्दियों से दबे बुद्धिज्म को आरएसएस की काट में खड़ा करने का काम किया है. चिंता मत करिये, नीतीश की लाठी सिर्फ शरीर पर ही नहीं पड़ती है, बल्कि दिमाग की बत्ती भी खोल देती है. मगध के प्रत्येक नि-रंकुश धनानंदों का अंत भी चंद्रगुप्त के वंशजों ने ही किया है. आधुनिक बिहार के निर्माता नीतीश ने अब गांव-गांव में सड़क के किनारे वाले खेलने-पलने वाले को राज करना सिखा दिया है. नीतीश न तो गजनी का मोहताज है न ही किसी शुंगवंशी का, नीतीश ने सदियों से दबे-कुचले हजारों सिपहसालारों की फौज खड़ी कर दी है जो हर हाल में नीतीश पर होने वाले ह-मलों को नि-ष्प्रभावी कर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here