जेडीयू से नागमणि ने दिया इस्तीफा, सीएम नीतीश पर लगाया यह आरोप

0
503

रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि (Nagmani) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर कोइरी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए जेडीयू (JDU) से इस्तीफा दे दिया. अगले वर्ष पटना में 29 फरवरी को आयोजित किये जाने वाले कोइरी महारैला को लेकर बैठक के दौरान नागमणि ने जेडीयू से इस्तीफा देने की घोषणा की और साथ ही मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार पर कोइरी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है.

सीएम नीतीश कुमार पर जेडीयू को रबर स्टाम्प के रूप में चलाने का आरोप लगाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने कहा है कि उनका पूरा कार्यकाल पूरी तरह से कोइरी विरोधी रहा है। उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें हाशिये पर धकेल दिया गया.
गौरतलब है कि वर्ष 1977 में पहली बार नागमणि विधायक होने के बाद कई बार पार्टी को बदल चुके हैं. वह जनता दल, राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, जेडीयू, आरएलएसपी और कांग्रेस सहित कई पार्टियों में रह चुके हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया गया था उसके बाद इसी साल अप्रैल महीने में नागमणि जेडीयू में शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here