दरौंदा में करारी शिकस्त के बाद सकते में है जदयू, पार्टी विरोधी कार्य करने वालों पर होगी कार्रवाई

0
412

बिहार में विधानसभा उपचुनाव एक बाद प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ  नारायण सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने इस चुनाव में हार के मसले पर कहा है कि उपचुनाव में हुई हार की पार्टी समीक्षा करेगी।
नारायण सिंह ने दरौंदा सीट पर निर्दलिय व्यास सिंह के जीत और अजय सिंह के हार के मुद्दे पर कहा है कि जिन लोगों ने पार्टी विरोधी कार्य किया है उसपर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि बिहार के पांच विधानसभा सीटों पर जदयू को कड़े हार का सामना करना पड़ा है. जदयू ने पाँच में 4 विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारे थे. जिनमें तीन पर जदयू सत्तारूढ़ था लेकिन जदयू को चार में से सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली है.

बता दें कि इस चुनाव में कई आश्चर्यजनक परिणाम भी मिले हैं. दरौंदा विधानसभा में जदयू के लिए प्रतिष्ठित सीट जिसपर जदयू का ही कब्ज़ा था। जदयू के हाथों से निकल गया. दरौंदा सीट पर जदयू प्रत्याशी अजय सिंह को निर्दलीय व्यास सिंह ने शिकस्त दी. वहीँ इससे समबन्धित दूसरा मुद्दा है कि व्यास सिंह के जीत की बधाई जदयू पार्टी से नीतीश कुमार के विधायक दे रहे हैं. गुरुवार को चुनाव रिजल्ट सामने आ जाने के बाद जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह व्यास सिंह को बधाई देने उनके घर पहुंच गए. न केवल श्याम बहादुर सिंह ने व्यास सिंह जो साधारण तरीके से बधाई दिया बल्कि वे हाथी पर सवार होकर धूमधाम से सैंकड़ो समर्थक के साथ अबीर-गुलाल के साथ जीत का जश्न मनाते हुए व्यास सिंह को बढ़ी देने के लिए उनके घर पहुंच गए और उन्हें इस जीत की बढ़ी दी है.
जदयू पार्टी के श्याम बहादुर सिंह जिस तरह अपनी पार्टी के हार के बाद निर्दलीय से व्यास सिंह के जीत का जश्न मन रहे हैं उससे साफ जाहिर होता है कि जदयू प्रत्याशी की हार में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता का अहम योगदान रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here