जदयू नेता ने कहा – ‘कुछ लोग देश को सत्या’नाश करने में लगे हैं’, JDU का धारा 370 पर विरोध रहेगा जारी

0
509

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अ’नुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद से बिहार में भाजपा और जदयू के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इस मसले पर पूर्व मंत्री व जदयू नेता श्याम रजक के कहा कि जदयू का पहले से ही अपना न’जरिया साफ है। धारा 370 पर अब राजनीति करना गलत है। जब ये कानून बन गया तो ऐसी बातों को खत्म कर देश के विकास के बारे में बात करनी चाहिए।

कश्मीर में कूड़ा भी गिरता है तो शुरू हो जाती है राजनीति :

श्याम रजक ने किसी भी दल का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग देश का सत्या’नाश करने पर तुले हुए हैं। हमने पहले भी कहा था कि दिल टूटेगा तो देश टूटेगा। श्याम रजक ने कहा कि कश्मीर में कूड़ा भी गिरता है तो वहां राजनीति शुरू हो जाती है। देश में जनहित से जुड़े मुद्दों पर राजनीति होनी चाहिए। वर्तमान में भुखमरी, बेरोजगारी, अशिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था आदि देश की प्रमुख समस्याएं। राजनीति इस बात पर होनी चाहिए। लेकिन, इन सब मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए नए-नए तरीके अपनाएं जा रहे हैं। श्याम रजक नेे कहा कि इन मुद्दों पर इसलिए राजनीति नहीं होती है क्योंकि यह मुद्दे वोट का आधार नहीं बनता है।

जदयू नेता ने कहा कि देश का संविधान कहता है कि बहुमत को सभी को मानना पड़ेगा। धारा-370 पर बहुमत के साथ कानून बन गया है। यद्यपि, हमारा विरोध कल भी था और आगे भी रहेगा। देश को टुकड़ों में बांटने की जरूरत नहीं है। लेकिन जब ये कानून बन गया तो इस मुद्दे पर चर्चा ही नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here