BJP के बयान को JDU ने बताया माहौल खराब करने वाला

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह के बयान पर सहयोगी जनता दल यूनाइटेड की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है. जदयू विधान पार्षद खालिद अनवर ने कहा कि गिरिराज सिंह जिस तरह से बयान दे रहे हैं, उससे बिहार का माहौल खराब हो सकता है.

Here's what Union Minister Giriraj Singh says on population ...

क्या कहा था गिरिराज ने

पिछले दिनों गिरिराज सिंह ने बढ़ती जनसंख्या पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जनसंख्या में वृद्धि हमारे देश के लिए बड़ी चुनौती बन चुकी है. अगर हम देश को विकसित बनाना चाहते हैं तो हमें जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना ही होगा. बिहार में भाजपा की पुरानी सहयोगी और साथ मिलकर सरकार चला रही जदयू को यह बयान अखर गया है.

गिरिराज सिंह के इस बयान का भाजपा विधायक नितिन नवीन ने भी समर्थन किया और कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून तो हर हाल में लागू होना चाहिए. इतना ही नहीं नितिन नवीन ने आगे बढ़कर कहा कि इस कानून का विरोध करने वाले जो लोग हैं, वो देश को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.

जेडीयू ने किया विरोध

MLC Dr Khalid Anwer Latest Speech - YouTube

गिरिराज सिंह के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि गिरिराज सिंह हमेशा ऐसे बयान देते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता है. अनवर ने उनके इस बयान को नॉन सीरियस बयान करार दिया. उन्हांने कहा कि जब पूरा देश इस वक्त कोरोना से लड़ रहा है तो जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों को उठा कर गिरिराज सिंह माहौल को खराब कर रहे हैं.

राजद और कांग्रेस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि काफी वक्त तक गिरिराज सिंह चुप्पी साध कर बैठे हुए थें. उनसे अपेक्षा थी कि वो कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए कोई मंत्र देंगे लेकिन वो तो ऐसे ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे की माहौल ही खराब हो जाए. मिश्रा के मुताबिक इसमें गिरिराज सिंह की कोई गलती नहीं है, वो हमेशा ऐसे मुद्दों को चुते हैं जिससे आरएसएस का एजेंडा सामने आ जाए.

वहीं राजद विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि चुनाव के ठीक पहले जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा उठाकर गिरिराज सिंह क्या संदेश देना चाहते हैं ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here