चिराग पासवान को JDU ने बताई औकात !

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की ओर से लगातार जदयू और नीतीश सरकार पर सवाल खड़े करने को अब जदयू ने गंभीरता से लिया है. जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने चिराग पासवान को उनकी हैसियत बताते हुए पलटवार कर दिया है. त्यागी ने कहा कि लोजपा और चिराग बार बार सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं, जिससे बैठे बिठाए विपक्ष को नीतीश सरकार के खिलाफ मुद्दा मिल रहा है. किसी भी घटक दल या नेता को गठबंधन को कमजोर करने की इजाजत कैसे दी जा सकती है.

KC Tyagi News and Updates from The Economic Times

 

लोजपा कभी हमारे साथ रही नहीं

केसी त्यागी ने कहा कि लोजपा कभी हमारे साथ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ी. न 2005 में, न 2010 में और नहीं 2015 में. जबकि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन 1999 से है. वर्ष 2015 के अपवाद को छोड़ दें तो भाजपा, जदयू का साथ दो दशक का है. दोनों दलों के नेता एक दूसरे का सम्मान करते हैं और एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं. त्यागी ने यहां तक कह दिया कि हमारा गठबंधन लोजपा से नहीं बल्कि भाजपा से है. उन्होंने एक तरह से लोजपा को सहयोगी मानने से ही इंकार कर दिया.

Bihar Assembly Election: NDA में सीटों को ले LJP ...

लोजपा को बताई हैसियत

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा को हैसियत बताते हुए केसी त्यागी ने साफ कहा कि बिहार की राजनीति में जदयू और भाजपा ही मेन प्लेयर हैं. वहीं चिराग पासवान के यहे कहे जाने पर कि बिहार में तीन पार्टियों का गठबंधन है. ऐसे में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर काम की जरुरत है. चिराग ने कहा था कि गठबंधन तीन पार्टियों का है, लिहाजा किसी एक आदमी का एजेंडा नहीं चलेगा. चिराग का निशाना सीएम नीतीश कुमार पर था. इस पर केसी त्यागी ने कहा कि केंद्र में एनडीए की सरकार चल रही है. जदयू सरकार से बाहर है. लोजपा तो सरकार में शामिल है. वहां पर भी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम नहीं है. चिराग वहां पर सीएमपी का सवाल क्यों नहीं उठातें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here