जीतन राम मांझी की हो सकती है घऱ वापसी, 26 जून को लेंगे बड़ा फैसला

0
540

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बिहार में राजनीतिक पार्टियों में उठा पटक शुरू हो गई है. हर कोई अपने खेमें को मजबूत करने की कोशिश कर रहाहै तो वहीं राजनीतिक पार्टियां अपने आप को भांप रही है कि वह कहां पर किस स्थिति में हैं. इसी बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी अब महागठबंधन छोड़ अपना पाला बदलने को लेकर पुरानी सहयोगियों की पार्टी एनडीए में जाने का मन बना रहे हैं. उन्होंने एनडीए में जाने का संकेत दिया है और आज पार्टी नेताओ की आवश्यक बैठक बुलाई है. इसकी जानकारी मिलते ही जदयू ने मांझी का स्वागत किया है.

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी पिछले लंबे समय से महागठबंधन से नाराज चल रहे हैं. वे बार बार गठबंधन में कॉर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन राजद की तरफ से कोई ठोस जवाब नहीं आ रही है अब उन्होंने 25 जून तक का मोहलत दिया है अगर राजद कोई ठोस जवाब देती है या मांझी को मनाने की बात कहती है तो ठीक है नहीं वह एनडीए में जाने की बात कह रहे हैं.

इधर हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि हम पूरी मजबूती के साथ महागठबंधन में शामिल है. कॉर्डिनेशन कमिटी के लिए 25 जून तक की मोहलत दी गयी है, अगर उसका कोई फैसला नहीं होता तो इसके बाद पार्टी अपना फैसला लेगी. जीतन राम मांझी के बयान के बाद से जदयू ने मांझी को राजग में शामिल होने की बात कही है. बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि अगर मांझी जी एनडीए में आते हैं तो उनका स्वागत होगा. चौधरी ने मांझी से कहा है कि नीतीश कुमार जिताऊ चेहरा हैं और सभी कोई नीतीश कुमार के साथ ही आना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी मसले पर अंतिम निर्णय सीएम नीतीश कुमार का होगा.

स्त्रोतः-https://www.jagran.com/bihar/patna-city-jitanram-manjhi-may-leave-nda-and-join-nda-take-decision-on-26th-jdu-said-welcome-back-20422052.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here