पत्रकार राजदेव ह-त्या कां-ड मामले में CBI छठी बार भी नहीं पहुंची कोर्ट

0
79

पत्रकार राजदेव रंजन ह-त्या कां-ड मामले में लगातार छठी बार सीबीआई तारीख के दिन गैरहाजिर रही. एडीजे-छह राधेश्याम शुक्ल के विशेष कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन सीबीआई की तरफ से किसी के नहीं आने की वजह से साक्ष्य पेश करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी. विशेष कोर्ट की ओर से साक्ष्य पेश करने के लिए सीबीआइ के निदेशक को दो बार पत्र लिखा गया. इसके बाद भी सीबीआई की ओर से कोई विशेष कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए. इससे सुनवाई टल गई है. अब अगली सुनवाई 12 दिसंबर को होगी.

सुनवाई नहीं होने पर बचाब पक्ष के वकिल अधिवक्ता शरद सिन्हा ने साक्ष्य बंद करने की प्रार्थना विशेष कोर्ट से की. इसी मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी होनी थी. लेकिन तकनीकी खराबी के कारण इनकी पेशी नहीं हो सकी. वही, भागलपुर जेल में बंद अजहरूद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी हुई. साथ ही मुजफ्फरपुर जिले में बंद छह आरोपियों को विषेष कोर्ट के सामने उपस्थित कराया गया.

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीबीआई मुख्यालय ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में अभियोजन साक्ष्य पेश करने की जिम्मेदारी पटना टीम को सौंपी थी. इससे पहले दिल्ली की टीम साक्ष्य पेश कर रही थी. वह नियमित तौर पर विशेष कोर्ट के समक्ष उपस्थित हो रही थी. अब तक दस से अधिक गवाह व अन्य साक्ष्य पेश किए जा चुके है. पटना की टीम को जिम्मेदारी मिलते ही मामले के तारीख के दिन कोर्ट के समक्ष पेशी नहीं हो पा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here