जूनियर डॉक्टर्स गए हड़ताल पर, मरीज़ हुए परेशान

0
264

कोलकाता के नीलरतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टर पर हुए हमले से पूरे देश के जूनियर डॉक्टर्स में नाराजगी है। इसकी सारे लोग नींदा कर रहे हैं। उधर, घटना के विरोश में अनिश्चित समय तक बिहार के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है। जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की सूचना देते हुए PMCH में JDA के प्रमुख डॉ शंकर भारती ने कहा कि हड़ताल की हालत में ICU तथा आपातकाल को छोड़कर कहीं कार्य नहीं किया जायेगा।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के तेवर से आहत जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में बिहार के जूनियर डॉक्टर भी आ गए हैं। शुक्रवार के सवेरे 7 बजे से जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से राज्य की स्वास्थय व्यवस्था गड़बड़ाने लगी है। बिहार के सारे मेडिकल कॉलेजों में OPD सेवा बंद कर दिया गया है। सारे विभागों की OPD सेवा पर असर नज़र आने लगा है। पटना के PMCH, NMCH, गया के ANMCH, मुजफ्फरपुर के SKMCH, दरभंगा के DMCH सहित 9 मेडिकल कॉलेजों में हड़ताल का असर नज़र आ रहा है।

इलाज़ के लिए दूर जगह से आने वाले मरीज़ों को मुश्किलों का सामना करना पद रहा है। मरीज़ों के इलाज़ के लिए उनके परिवार वाले भटक रहे हैं। उधर, जिलों में IMA के मांग पर सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी हड़ताल को समर्थन दिया है। अस्पताल ,में डॉक्टरों के कार्य नहीं करने से निजी अस्पतालों की तरफ मरीज़ को लेकर उनके परिवार वाले बढ़ रहे हैं। दूसरी तरफ, कई निजी नर्सिंग भी बंद पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here