नामांकन से ठीक पहले कांग्रेस ने बदले MLC उम्मीदवार के नाम, तारिक अनवर के जगह समीर सिंह लड़ेंगे चुनाव

0
433

बिहार की राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने विधान परिषद के लिए घोषित प्रत्याशी तारिक अनवर का नाम वापस ले लिया है. अब उनकी जगह पर समीर सिंह के नाम को आगे किया गया है आपको बता दें कि समीर सिंह को कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष है. इनके बारे में बताया जाता है कि इनका शिक्षा के क्षेत्र मे योगदान है. इधर तारीख अनवर के नाम कटने के पिछे दलील देते हुए कांग्रेस के सचिव अजय कपूर ने बताया कि तारिक अनवर का नाम बिहार में वोटर लिस्ट में नहीं है. इसीलिए वे नामांकन दाखिल नहीं कर सकते है. इधर विधानपरिषद ने वोटर लिस्ट में नाम होना जरूरी बताया जा रहा है.

कांग्रेस द्वारा तारीक अनवर के नाम के घोषणा के साथ ही मीडिया में यह खबर चलने लगी थी कि कांग्रेस ने एक बार फिर से मुश्लिम कार्ड खेला है. लेकिन नामांकन से ठिक पहले तारिक अनवर का नाम कट गया है. तारिक अनवर इंदिरा गांधी के समय से ही एक कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते है.

इधर समीर सिंह के बारे में भी बताया जा रहा है कि ये भी कांग्रेस के एक संपर्पित कार्यकता के रूप में पार्टी की सेवा करते रहे है कभी इन्होंने पार्टी से टिकट की इच्छा जाहिर नहीं कि है पार्टी ने इस बार इन्हें टिकट दिया है. यह दूसरी बार है कि इन्हें बिहार कांग्रेस प्रदेश कमिटि का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here