ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी

0
978

मंगलवार को ज्योतिरादित्य(Jyotiradiya) के कांग्रेस(Congress) से इस्तीफा दिया जाने के बाद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मीडियाकर्मी के पूछे जाने वाले सवाल पर जवाब दिया है. राहुल गांधी ने सिंधिया के इस्तीफे के बात पर धन्यवाद किया है.
मध्य प्रदेश के सियासत में ह-ड़कंप मचा हुआ है. सरकार बचाये जाने की कोशिश की जा रही है. मध्यप्रदेश के जारी सियासत पर राहुल गाँधी ने मुंह खोलते ही धन्यवाद दिया है. सिंधिया कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा ज्वाइन करेंगे।


गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार के 6 मंत्रियों सहित 22 विधायकों ने ज्योतिरादित्य के इस्तीफे दिए जाने के बाद तुरंत ही इस्तीफा दे दिया था. ऐसा होते ही सरकार गिरने पर आ गई. मंगलवार को भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई और इस में 94 विधायक सहित निर्दलीय शामिल हुए थे.

लेकिन अब भी मध्यप्रदेश में बहुमत होने के लिए 104 विधायकों की जरुरत है। जहां उपचुनाव होने हैं वहाँ 2 विधायकों की सीट उनके देहांत के बाद खाली है. विधानसभा की सदस्य संख्या 230 से घटकर 206 हो गयी. जानकारी के अनुसार सिंधिया समर्थक विधायकों में से 5 से 7 को मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद मंत्री पद देने की सम्भावना बनती है। शिवराज सिंह चौहान की फिर से मध्य प्रदेश में सत्ता मिल सकती है.

भाजपा अपने 106 विधायकों को भोपाल से हरियाणा भेज दिया है. सिंधिया के समर्थक 19 विधायकों को भी बेंगलुरु से दिल्ली लाये जाने की सम्भावना है. वहां से फ्लोर टेस्ट के लिए उन्हें भोपाल भेजा जा सकता है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 26 मार्च को तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। कांग्रेस ने अपने बचे हुए विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर जयपुर भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here