Big Breaking : कबाड़ी वाले ने खोल दिया सारा राज, इतने पैसे में बेचीं गई मैट्रिक की गायब कॉपियां

0
757

बिहार के गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर स्कूल से मैट्रिक परीक्षा की 42,400 कॉपियों के गायब होने के मामले में शनिवार को एक बड़ा खुलासा हो गया है। शुक्रवार को गिरफ्तार किये गए कबाड़ी वाले ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मैट्रिक की गायब कॉपियों को बेच दिया गया है। कबाड़ी वाले ने इस मामले में खुलासा करते हुए कहा कि मूल्यांकन केंद्र से आधी रात को टेम्पू से ढोया गया था। इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए कबाड़ी वाले ने बताया कि गायब की गई मैट्रिक की कॉपियों को साढ़े आठ हजार में बेचा गया है। इस खुलासे के बाद दोनों कबाड़ी वाले को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

हाईकोर्ट ने सरकार से माँगा जवाब
बिहार के गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर स्कूल से मैट्रिक परीक्षा की 42,400 कॉपियों के गायब होने के मामले पर पटना उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से जवाब माँगा है। इस सम्बन्ध में पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इस संबंध में राज्य सरकार को चार सप्ताह का समय दिया है।

 

बता दे कि बिहार के गोपालगंज के एसएस महिला इंटर स्कूल से मूल्यांकन के लिए गए मैट्रिक की 42400 कॉपियों के चोरी हो जाने में मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से इस मामले जवाब मांगा है। इस मामले में बुधवार को ही अधिवक्ता दीनू कुमार ने एक अख़बार में छपी खबर पर संज्ञान लेकर जल्द से जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया था. मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर इस मामले को शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था.शुक्रवार को सुनवाई करते हुए पटना उच्च न्यायालय ने सरकार को कहा कि अगली सुनवाई तक इस मामले की पूरी जानकारी शपथ पत्र के माध्यम से अदालत को दे और इस मामले में अब तक क्या क्या कार्रवाई की गई ये भी बताये।इसके लिए कोर्ट ने राज्य सरकार को चार सप्ताह का समय दिया है।

गौरतलब है कि बिहार के गोपालगंज में हुए कॉपी चोरी के इस मामले के बाद इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ़्तारी की गई है। इस मामले में अब तक विद्यालय के प्राचार्य सहित कई कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीँ इस मामले संलिप्ता के आशंका के आधार पर एक बड़े कांग्रेसी नेता सहित दो कबाड़ी वाले को भी गिरफ्तार किया गया है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here