कभी सुना है 18,000mAh वाला smartphone? 50 दिनों का है बैटरी बैकअप

0
749

मोबाइल वर्ल्ड में होने वाले सबसे बड़े सेमिनार मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2019) में इस बार कई कंपनियों ने एक से बढ़कर एक प्रदर्शन किया. कई कंपनियों ने अपने 5G मोबाइल लौन्चिंग के बारे में बताया. इसके अलावा पॉप-अप कैमरा, फोल्डेबल डिस्प्ले जैसी कई नई तकनीक वाले स्मार्टफोन्स को भी लॉन्च किया गया लेकिन सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाली सबसे अलग मोबाइल कंपनी बनी फ्रांस की ‘Energizer’.

जी हाँ, फ्रांस की ‘Energizer’ कंपनी ने अपने फ़ोन में एक ऐसा फीचर लांच किया है जिससे पूरी दुनिया का ध्यान उनकी तरफ आकर्षित हो गया. Energizer P18K  ने दुनिया का सबसे पहला 18,000mAh वाला फ़ोन लांच किया है. इससे पहले मोटोरोला  ने 5,000mAh बैटरी वाले फ़ोन लांच किया था लेकिन Energizer का ये फ़ोन मोटोरोला से 4 गुना से ब्य्ही ज्यादा बैटरी बैकअप देता है.

 Energizer P18K के फीचर की बातकी जाए तो इस smartphone में यूएसपी केवल पावरफुल बैटरी ही नहीं है, इसमें वीवी नेक्स की तरह ही पॉप-अप ड्यूल सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. साथ ही फोन का डिस्प्ले भी बेजल लेस दिया गया है. फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. फोन के बैंक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअफ दिया गया है. फोन में सेल्फी पॉप-अप कैमरा दिया गया है जो सेंटर अलायंड है.

फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें MediaTek Helio P70 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया गया है. फोन के प्रोसेसर को सपोर्ट करने के लिए इसमें 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. अब बात करते हैं फोन के कैमरे फीचर्स के बारे में, रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है. साथ में 5 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. फोन का सेल्फी कैमरा पॉप-अप के साथ ओपन होता है. इस तरह की तकनीक हम पहले भी Vivo Nex में देख चुके हैं.

कंपनी ने दावा किया है कि एक बार स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने के बाद आप इसमें 2 दिन तक ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकते हैं. वहीं, फोन का स्टैंडबाई बैटरी बैकअप 50 दिनों की है.

  • 66
  •  
  •  
  •  
  •  
    66
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here