ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ की एंट्री, BJP को लगा बड़ा झटका

0
274

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्यप्रदेश में भी 27 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने हैं ऐसे में राजनीति मध्यप्रदेश में भी गरमाई हुई है. मंगलवार की सुबह बीजेपी को उस समय बड़ा झटका लगा जब कांग्रेस ने बीजेपी के प्रत्याशी उम्मीदवार सतीश सिकरवार को कांग्रेस की सदस्यता दिला दी. बताया जा रहा है कि यह ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर में कमलनाथ के द्वारा सेंधमारी है. बताया तो यह भी जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से बीजेपी के कई नेता नाराज चल रहे हैं.

सतीश सिकरवार के बारे में बता दें कि ये ग्वालियर और चंबल के इलाके के बड़े नेताओं में इनकी गिनती होती है. पार्टी सुत्रों की माने तो ज्यातिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से सतीश नाराज चल रहे थे. आपको बता दें कि पिछले चुनाव में सतीश सिकरवार को कांग्रेस के उम्मीदवार मुन्नालाल गोयल ने हराया था. अब गोयल ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है ऐसे में जब उपचुनाव होगा तो मुन्नालाल बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. ऐसे में मध्यप्रदेश बीजेपी में अंतरकलह की स्थिति साफ साफ दिख रही है.

आपको बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में सतीश सिकरवार कांग्रेस के मुन्नालाल गोयल से 17 हजार 8 सौ 19 वोटों से पीछे रह गए थे. अब इस बार मुकाबला फिर से दोनों के बीच में होगा लेकिन दोनों ही नेताओं का झंडा अलग अलग होगा.

बताया जा रहा है कि ग्वालियर-चंबल में बीजेपी के कई नेता असंतुष्ट नजर आ रहे हैं. जिन्हें मनाने के लिए बीजेपी के कई बड़े नेता इस इलाके में पहुंच रहे हैं. जिसमे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इसके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इन इलाकों में दौरा कर नाराज नेताओं को मना रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here