कप्तान हार्दिक पांड्या को मिला कपिल देव का समर्थन, दिया बड़ा बयान

0
962

बीसीसीआई(BCCI) ने Hardik Pandya(हार्दिक पांड्या) को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 क्रिकेट की कप्तानी सौंपने का मन बना लिया है और यही वजह है कि Rohit Sharma (रोहित शर्मा) की जगह उन्हें लगातार मौका दिया जा रहा है। हालांकि भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल रहा है और इसके बाद टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी जिसमें हार्दिक पांड्या एक बार फिर भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि अगर वह हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में सफल होता हुआ देखना चाहते हैं तो उन्हें हार के बावजूद भी मौके देने होंगे।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में कप्तानी संभाली थी और उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीजन में खिताब जीत लिया। इसके बाद से उन्हें रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है और वनडे टीम की उप कप्तानी भी उन्हें सौंप दी गई है। हार्दिक को T20 क्रिकेट में कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है।

कपिल देव ने हार्दिक पांड्या का समर्थन करते हुए कहा कि उनको पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए और कुछ मैच या कुछ सीरीज हार जाने पर कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए। हार्दिक काफी गलतियां करेंगे और उन गलतियों से सीख कर आगे बढ़ेंगे।

अगले वर्ष वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले T20 विश्व कप में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भारत के कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे कि विराट कोहली रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रिकेट के लंबे प्रारूप पर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या से भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को बहुत उम्मीदें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here