अगर आपको फ़ोन आये और सामने से आवाज़ आये- “हैलो मैं KBC से अमिताभ बच्चन बात कर रहा हूँ”, तो तुरंत हो जाए सावधान!

0
201

सदी के महानायक का TV पे ” कौन बनेगा करोड़पति” किसने नहीं देखा होगा. इस शो ने न जाने कितनों की किस्मत चमका दी. कोई यहाँ से करोड़ जीत कर गया तो किसी ने लाखों रुपये जीते. इस शो के माध्यम से कई लोग घर बैठे भी लाखों रुपये जीत चुके. हर साल अमिताभ बच्चन इस शो का नया सीजन लेकर आते हैं और इस बार इसका 10वां सीजन आ रहा हैं जिसमे एक नया ट्विस्ट भी आ चूका हैं.

दरअसल मामला यह हैं की आजकल कई लोगों को KBC के तरफ से फ़ोन आ रहा हैं और उनको ठगी का शिकार बनाया जा रहा हैं. KBC के नाम पर हो रहे इस फ्रॉड में सबसे पहले लोगों को फ़ोन किया जा रहा हैं और उन्हें कहा जा रहा है की उन्होंने 25 लाख रुपये जीते हैं और रकम पाने के लिए उनको 25000 रुपये टैक्स तथा प्रोसेसिंग चार्ज के रूप में जमा करना होगा.

इस मामले की सबसे पहली शिकायत एक महिला ने करवाई हैं जिससे कहा गया की वह 25 लाख रुपये जीत चुकी है और अब उन्हें 8000 रुपये टैक्स और कुल मिलाकर 25000 रुपये डिपोसिट वगैरह के तौर पर देने होंगे. ऐसा मामला 2012 और 2014 में भी प्रकाश में आया था और तब 3-3 आरोपियों की गिरफ़्तारी हुई थी. पुलिस इस बार भी मामले की छानबीन में जुट चुकी हैं और कार्रवाई तेज़ चल रही है.

  • 5
  •  
  •  
  •  
  •  
    5
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here