Placeholder canvas

लिट्टी- चोखा बेचने वाला आज करते हैं लाखों दिलों पर राज, पिता बेचते थे चना…

Bihari News

खेसारी लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं. आज के समय में कोई ऐसे लोग नही होंगे जो इनका नाम न सुना हो या इनकी फिल्मों और गानों को न देखा हो. खेसारी लाल यादव आज जिस मुकाम पर बनें हुए हैं, यहां पहुचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की हैं. बता दे कि उनके इस मुकाम तक पहुचनें में उनकी पत्नी का भी अहम किरदार हैं. खेसारी का भी नाम उन्हीं सफल पुरुषों में आता हैं, जिनकी कामयाबी के पीछे किसी औरत का हाँथ होता हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खेसारी लाल यादव का जन्म बिहार के छपरा जिलें में 5 मार्च 1986 को हुआ था. इनका रुझान बचपन से ही गाना गानें और नाचने में रहा था. लेकिन उन्हें अपने इस शौख को काफी दिनों तक मारना पड़ा था. और उन्हें अपने इस सुख को पूरा करने में समय के साथ काफी मेहनत भी लगी थी. इन्होने एक इंटरव्यू के दौरान अपने जीवन के संघर्ष के बारे में बताया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पिता बाजार में चने बेचा करते थे. यह काम मेरे पिता दिन में करते थे और रात को गार्ड की नौकरी करते थे. उनके घर में पूरे 7 बच्चे थे, जिसमें उनके चचेरे भाई भी शामिल थें.

बता दे कि खेसारी लाल अपने सातों भाइयों में सबसे बड़े थे. उनके पिता चने बेच कर ज्यादा कमाई नही कर पातें थे इसलिए वे सातों भाइयों को ज्यादा सिक्षा नही दिला पाएं थे. साल 2006 में खेसारी लाल यादव की शादी चंदा नाम के एक लड़की से हुई . खेसारी बताते हैं कि उस समय उनके पास अपनी शादी का सहरा खरीदने का भी पैसा नही था. चंदा के साथ शादी करने पर उन्हें एक बेटी हुई. हालांकि , हमेशा से उनका नाम काजल राघवानी के साथ जोड़ा जाता हैं. जिस पर खेसारी लाल यादव ने कभी हामी नही भरी हैं.

Leave a Comment