खुशखबरी : आम लोगों के लिए खुलने जा रहा है पटना का चिड़ियाघर , फ्लू की वजह से है बंद

0
1838

पिछले 25 दिसंबर से बंद पड़े पटना के चिड़ियाघर को अब खोलने के तैयारी की जा रही है. फ्लू के शिकायत पर आम लोगों के लिए पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान अब जल्द खोल दिया जाएगा . चिड़ियाघर में हुए कई मोरों के मौत के जांच की रिपोर्ट के आने के बाद अब इसे खोलने की तैयारी की जा रही है.

बता दे कि पिछले वर्ष दिसंबर में चिड़ियाघर के एक मोर की मौत हो गई. जिसके बाद बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए पटना चिड़ियाघर प्रशासन ने इसे अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दे दिया था. 25 दिसंबर से चिड़ियाघर के बाहर एक पोस्टर चिपकाया जिसपर लिखा था कि राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशुरोग संस्थान, आनंद नगर, भोपाल द्वारा मृत मोर के परीक्षण में एवियन इंफ्लुन्जा पाया गया है. इसलिए पूरे चिड़ियाघर को संक्रमणमुक्त करने तथा स्वच्छ होने तक अगले आदेश तक जू बंद रहेगा. इस दौरान क्रिशमस और नए साल के जश्न में पटना घुमने आये बाहरी लोगों के उम्मीदों पर पानी फिर गया

 

गौरतलब है कि पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में पिछले सप्ताह 6 मोरों की अचानक मौत हो गई जिसकी जांच कराई गई. राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशुरोग संस्थान, आनंद नगर, भोपाल द्वारा किये गए इस जांच के रिपोर्ट में बर्ड फ्लू के संकेत मिले. बताया जा रहा है कि अब चिड़ियाघर में साफ़-सफाई का काम पूरा हो चुका है जिसके बाद अब चिड़ियाघर को अब जल्द खोलने की तैयारी की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here