अगर आपमें है यह खूबियां तो यकीन मानिये, लड़किया आप पर जरूर फ़िदा हो जाएँगी

0
317

युवक और युवतियों के बीच हमेशा से ही प्यार और झगडे देखने को मिल जाते हैं. चाहे हो फिल्मों में हो चाहे वास्तविकता में। कॉलेजों में तो यह आम बात है। लेकिन केवल मस्ती या दोस्ती तक ही यह बात सीमित नहीं रह जाती। अपने विचार और पसंद से मेल खाने वाले लोग धीरेधीरे करीब आने लगते हैं और उनमें नजदीकियां बढ़ती जाती हैं वहीँ विकर्षण भी होता है और इसके साथ ही झगडे की फुहारे भी चलती हैं. तो आइये जानते हैं उन वैचारिक गुणों को जिसे लड़किया करती हैं पसंद और लड़के पसंद करवाने के लिए खपाते रहते हैं अपना दिमाग !

 

वैचारिक गुण

1. शरीफ और सज्जन लड़के को लड़कियां काफी पसंद करती हैं जो सरल और संवेदनशील हो क्यूंकि यह हर इंसान में होना चाहिए। ताकि उसे समझ सके।

2. वफादारी करना यह तो सबसे पहले आते है क्यूंकि यही वो गुण है जिससे लड़के इधरउधर नहीं भटकते।

3 लड़के शरीफ हो परन्तु जरुरत से ज्यादा नहीं क्यूंकि ऐसे में वो लड़की का साथ नहीं दे पाता है तो जरुरत पड़ने पर वो उतना आक्रमक हो सके जितना जरुरी हो।

4 लड़के शर्मीले हो खासकर तब जब वह लड़की से बात करे।

5 लड़की को देखकर मचल जाने वाले लड़के लड़की को कभी पसंद नहीं आते हैं क्यूंकि वो उसे प्यार करना चाहती हैं उसपर नजर रखना नहीं। ऐसे लड़के जिधर देखी लड़की उधर हो गए लट्टू। इनसे उन्हें बहुत घृणा होती है.

6 दबंग लड़के भी होते हैं पसंद क्यूँकि कुछ लड़कियों को उनमें आत्मविश्वास दिखता हैं लेकिन कुछ लड़की इसे नापसंद भी करती है.

7 गंभीरता उन्हें बेहद आकर्षित करते हैं क्यूँकि कोई भी परेशां होना नहीं चाहता कि उनके पीछे पड़े तो बस पड़ गए।

8 जिद्दी लड़के भी उन्हें नहीं होते हैं पसंद।

9 ख्याल रखने वाला, खुशमिजाज, मजाक करने वाला, हँसाने वाला, सम्मान देने वाला और लड़की को आगे बढ़ने वाला, लड़के को लड़कियां काफी पसंद करती हैं क्यूँकि इन गुणों में वे अपनी पूरी जिंदगी को खुशियों से लबालब देखती हैं।

इन गुणों के साथ एक बात और आपको ध्यान रखनी होगी कि यह सब हकीकत होनी चाहिए आपको बता दूँ कि आजकल की अधिकतर लड़कियाँ को आप उल्लू नहीं बना सकते। यदि आपको लगता है कि आप आसानी से उल्लू बना रहे हैं तो बहुत बाद आपको मालूम पड़ेगा की बेवकूफ कौन बन रहा था !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here