स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल आये कोहली के सपोर्ट में

0
743

विराट कोहली इन दिनों अपने क्रिकेट करियर के खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं . उनकी कप्तानी में ICC का एक भी ख़िताब टीम इंडिया नहीं जीत पायी है. न ही पिछले कुछ सालों से उनके बल्ले से शतक लग सके है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान कोहली को कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. मगर इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोहली की मौजूदगी में टीम ने कोई एतिहासिक मैच न जीता हो. कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमो को उन्ही के घर में पटखनी दी है. बहरहाल विश्व टेस्ट चैम्पिंशिप फाइनल मुकाबले में हारने के बाद से उनकी काफी आलोचना हो रही है . लेकिन अब उनके साथी खिलाड़ी कोहली की क्षमता पर विश्वास जताते हुए उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस कड़ी में टीम के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कोहली के समर्थन में बड़ी बात कह डाली है.

केएल राहुल ने कोहली को बाकी कप्तानो से बिलकुल अलग बताया है. राहुल ने कहा कि कोहली अपना दो सौ प्रतिशत अपनी टीम को देते हैं. रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल भी कोहली के समर्थन में उतरे हैं. उन्होंने कोहली को काफी भावुक इंसान बताते हुए कहा कि आप अपना बेस्ट अधिक से अधिक सौ फीसदी दे सकते हैं लेकिन कोहली अपना 200 प्रतिशत बेस्ट देते हिन् . उनके अन्दर टीम एक एबाकी दस खिलाडियों को साथ लेकर औइर उनसे सौ से 200 तक खींच लाने की अविश्वसनीय काबिलियत है.

बताते चले कि इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम के खिलाड़ी शुभमन गिल चोटिल हो गए जिस वजह से अभी यह बात साफ़ नहीं है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज में भाग लेंगे या नहीं. ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट में केएल राहुल का भी नाम सामने आ रहा है. ऐसे में संभावना है कि उनकी जगह केएल राहुल ले सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here