सुशांत सिंह राजपूत मामले में SC के फैसले के बाद जानिए क्या करेगी CBI ?

0
67

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को खारिज कर दिया है. इसके बाद से अब सवाल उठने लगा है कि अब रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार किया जा सकाता है.

आपको बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली है. अब जो बताया जा रहा है उसमें कहा जा रहा है कि CBI का स्पेशल इनवेस्टिंगेशन टीम मुंबई जाएगी. सीबीआई की टीम मुंबई से इस मामले की केस डायी मांगगी. इसके अलावा सदिग्धों-गवाहों के बयान के साथ ही फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने पास रखेगी.

सीबीआई जब मुंबई पहुंचेगी तो सुशांत के के उस फ्लैट में भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की थी. वे उस क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी. सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य से पूछताछ की जा सकती है. इसके बाद सीबीआई फैसला लेगी इन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है या नहीं.

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने शुरुआती समय में सुशांत सिंह केस को सीबीआई जांच की मांग की थी लेकिन इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह को भी उन्होंने टैग किया था. लेकिन जब रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में मुकदमा दायर हुआ तो वह सीबीआई जांच से इनकार करने लगी. आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रव्रती समेत उनके परिवार के 6 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अब इसी मुकदमें के हिसाब से मामले की जांच होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here