जानिए, कब खत्म होगा कोरोना वायरस का कहर, WHO ने बताई समय सीमा

0
99

विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी की WHO ने उम्मीद जताई है कि यह कोरोना महामारी 1918 में स्पेनिश फ्लू की तुलना में कम समय तक रहेगी. WHO चीफ टेड्रोस एडहानॉम गेब्रयेसिस ने कहा है कि यह कोरोना महामारी दो साल में खत्म हो जाएगी. उन्होंने यह भी कहा है कि इसके लिए पूरी दुनिया को एक होना होगा. और एक सर्वमान्य वैक्सीन बनाना होगा.

आपको बता दें कि अभी तक कोरोना महामारी को लेकर कोई वैक्सीन बाजार में आई नहीं है और WHO ने अभी तक यह क्लियर नहीं किया है कि यह वायरस हमलोगों के साथ कब तक रहेगा ऐसा में लोगों के मन में यह संका उत्पन्न हो रहा हैकि यह बीमारी खत्म होगी. ट्रेडोस ने आगे बोलते हुए कहा कि आज की परिस्थिति में अब ज्यादा तकनीक और कनेक्टिविटी के कारण वायरस के पास फैलने का भरपूर मौका है. यह तेजी से भाग सकता है क्योंकि हम एक दूसरे से ज्यादा जुड़े हुए हैं.

उन्होंने यह भी कहा है कि लेकिन इस समय हमारे पास इसे रोकने की तकनीक भी है और वह ज्ञान भी, जिससे इससे निपटा जा सकता है. ऐसे में हमारे पास वैश्वीकरण, घनिष्ठता, जुड़ाव से नुकसान तो है लेकिन बेहतर तकनीक का फायदा भी है. उन्होंने कहा कि हमें उपलब्ध उपकरणों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर हम उम्मीद कर रहे हैं हमारे पास वैक्सीन भी होगी. तो हम कोरोना को 1918 के फ्लू सेकम समय में खत्म कर सकते हैं.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से अब तक करीब 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस बीमारी से अब तक 2.3 करोड़ लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले 1918 में आई स्पैनिश फ्लू से 5 करोड़ लोगों की मौत हुई थी और दुनिया भर मे इस बीमारी से 50 करोड़ लोग संक्रमित हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here