जानिए कहां है दुनिया का सबसे महंगा पार्किंग स्पॉट

0
693

आज जब हम बाजार जाते है तो सबसे ज्यादा परेशानी होती है गाड़ी पार्क करने में. सब्जी खरीदेने से लेकर बड़े बड़े मॉल तक में यह समस्या बनी रहती है. ऐसे में यह जानना दिलचस्प हो जाता है कि दुनिया की सबसे महंगी पार्किंग स्पॉट कहा है. हॉन्ग कॉन्ग में जमीन की बहुत कमी है यही वह कारण है कि वहां गाड़ी पार्क करने के लिए इतनी महंगी पार्किंग खरीदनी पड़ी है.

जानते हैं दुनिया का सबसे महंगा पार्किंग स्पॉट कहां है. हॉन्ग कॉन्ग में, जहां एक पार्किंग स्पॉट करोड़ रुपये का बिका है. जिसके बाद वही स्पॉट दुनिया का सबसे महंगा पार्किंग स्पॉट बन गया है.मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह पार्किंग स्पॉट लॉजिस्टिक टाइकून johnny cheung का था, जिनका ऑफिस पास की बिल्डिंग में 73 वीं मंजिल पर हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस पार्किंग स्पॉट का साइज 135 स्क्वायर फीट है. हालांकि इस जमीन के मालिक जॉनी ने इस पार्किंग स्पॉट खरीदने वाले शख्स का नाम जगजाहिर नहीं किया है. बता दें, हॉन्ग कॉन्ग मे जगह की काफी कमी है, जिसके कारण वहां प्रॉपर्टी के रेट चार गुणा तक बढ़ चुके हैं.
हॉन्ग कॉन्स में पिछले साल एक पार्किंग स्पॉट करोड़ रुपये में बिका था. रिपोर्ट्स की माने तो 150 वर्ग फीट की पार्किंग को 5,08,78,200 रुपये में बेचा गया था. इसके अलावा, साल 2017 में हॉन्ग कॉन्स में ही 188 स्क्वायर फीट का पार्किंग स्पॉट करीब 4 करोड़ रुपये में बिका था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here