जानिए, बिहार के किन किन सांसदों ने आज राज्यसभा में शपथ ली

कोरोना महामारी के बीच ही ही आज राज्यसभा के लिए निर्वाचित 61 में से 45 सदस्यों को उपराष्ट्रपति सह राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शपथ दिलाई. इनमें से बिहार से निर्वाचित हरिवंश, रामनाथ ठाकुर, अमरेंद्र धारी सिंह, प्रेमचंद गुप्ता और विवेक ठाकुर ने भी राज्यसभा के चैंबर में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

Who is Harivansh Narayan Singh? JD(U) leader and newly-elected ...

1. हरिवंश: राजपूत जाति से आने वाले जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश पत्रकारिता से राजनीति मंे आएं. राजनीति में आने से पूर्व वो प्रभात खबर अखबार के मुख्य संपादक थें. माना जाता है कि नीतीश कुमार की छवि के मीडिया प्रबंधन में हरिवंश की बड़ी भूमिका रही है. हरिवंश का जन्म यूपी के बलिया में हुआ था.

Ram Nath Thakur Contact Details, Mobile Number, WhatsApp Number

2. रामनाथ ठाकुर: अतिपिछड़ा समा जसे आने वाले जेडीयू के सदस्य के तौर पर निर्वाचित रामनाथ ठाकुर बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के पुत्र हैं. वह दूसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं. रामनाथ ठाकुर राजद और जदयू की राज्य सरकारों में मंत्री भी रह चुके हैं.

Happy Birthday To Prem Chand Gupta - राजद नेता प्रेम ...

3. प्रेमचंद गुप्ता: वैश्य समाज से आने वाले राजद के राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता मनमोहन सरकार के दौरान मंत्री रह चुके हैं. इसके पूर्व वो झारखंड से राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. उन्हें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का बेहद करीबी माना जाता है.

Who is Amarendra Dhari Singh? RJD's Rajya Sabha pick that has ...

4. अमरेंद्र धारी सिंह: राजद के नवनिर्वाचित सांसद अमरेंद्र धारी सिंह बिहार की राजनीति में एक नया नाम है. बताया जाता है कि उनके पास रियल एस्टेट, केमिकल और फर्टिलाइजर की कई कंपनियां हैं. उनका कारोबार देश से लेकर विदेश तक फैला हुआ है. भूमिहार जाति से आने वाले अमरेंद्र धारी सिंह कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़े हुए बताए जाते हैं.

शिफ्ट इंडिया की खबर पर लगी मुहर, CP ...

5. विवेक ठाकुर: भूमिहार नेता के तौर पर पहचान रखने वाले पूर्व केंद्रीय सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर किस्मत के धनी है. वो एमएलसी भी रह चुके हैं. विधानसभा का टिकट भी ले चुके हैं और अब राज्यसभा भी पहुंच चुके हैं. वंशवाद विरोधी पार्टी भाजपा में ये भी एक अद्भुत उदाहरण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here