जानिए क्यों बिहार में लोजपा मांग रही है 43 सीट

0
413

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयों ने कमर कस लिया है. दोनों ही राजनीतिक पार्टीयों के गठबंधन में अभी तक एक सहमती नहीं बनी है. सभी राजनीतिक दल अपने अपने हिसाब से सीटों की मांग कर रहे है. ऐसे में बिहार एनडीए (NDA) के साथी लोकजन शक्ति पार्टी (LJP) ने भी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपने हिसाब से सीटों की मांग की है.

पिछले दिनों लोजपा की हुई बैठक में सांसद पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने ऐलान किया है कि लोजपा बिहार विधानसभा चुनाव में 43 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 119 सीटों पर अपनी तैयारी कर रखी है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में लोजपा ने एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था. लोकसभा चुनाव में 17-17-6 के फॉर्मूले पर सीट शेयरिंग हुई थी. इसी आधार पर लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में भी 100-100-43 के आधार पर सीट शेयरिंग की बात कह दी है.

आपको बता दें कि इससे पहले ही जदयू (JDU) और बीजेपी (बीजेपी) के बीच में सीटों को लेकर बवाल हो चुका है. जदयू के राष्ट्रीय उपध्याक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishro) ने के बयान के बाद बिहार एनडीए में सियासत पूरी तरह से गरमा गई थी. प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनाव में 50-50 प्रतिशत सीट में बंटबारे की बात कही थी. उन्होंने साफ कहा था कि विधानसभा चुनाव में 1:1.4 के अनुपात में किया जाएगा. इसके बाद बीजेपी के तरफ से भी पलटवा-र किया गया था.

अमित शाह के बिहार दौरे पर रघुवंश सिंह ने तं-ज कसते हुए कहा अब दे रहे हैं सफाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here