क्या सिर्फ नाम के कप्तान हैं रोहित? इंग्लैंड में विराट के इशारों पर चल रही टीम ?

0
241

भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी है. इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से टेस्ट मैच का आगाज हो रहा है. यह टेस्ट पिछले साल हुए दौरे का आखिरी टेस्ट मैच है, जो पिछले साल कोविड मामलों के चलते नहीं खेला जा सका था. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है और अब सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाना है. भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंचकर नेट्स में पसीना बहा रही है. इंग्लैंड से भिड़ने से पहले भारतीय टीम इंग्लिश काउंटी टीम के साथ लीसेस्टर में 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी. फिर 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम में इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट मैच खेली जाएगी. भारतीय खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

कोहली दे रहे हैं मोटिवेशन

लिसेस्टशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विडियो पोस्ट किया, जिसमें Virat Kohli (विराट कोहली) टीम के खिलाड़ियों को कुछ बता रहे हैं, विडियो में उनको टीम के अन्य खिलाड़ियों को एक स्पीच देते देखा जा रहा है. उनके साथ कोच Rahul Dravid(राहुल द्रविड़) भी खड़े हैं. विडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘गेम मोड = एक्टिवेटिड.”
इसपर कुछ फैंस ने कोहली पर निशाना भी साधा है और कहा है कि रोहित टीम के कप्तान हैं फिर कोहली ज्ञान क्यों दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कोहली समर्थक कह रहे हैं कि रोहित सिर्फ नाम के कप्तान हैं, खिलाड़ी विराट की ही बात सुनते हैं. सोशल मीडिया पर इस विडियो के आने के बाद प्रतिक्रियाओं की बाढ़ है.

विराट-रोहित को लेकर नेहरा ने दिया बयान

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज Ashish Nehra(आशीष नेहरा) ने कप्तान Rohit Sharma(रोहित शर्मा) और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी है. नेहरा ने कहा कि आगे चलकर ये सभी खिलाड़ी चयनात्मक क्रिकेट खेलेंगे. गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह आराम पर थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुए टी-20आई सीरीज में ये तीनों टीम का हिस्सा नहीं थे, टीम मैनेजमेंट ने तीनों को रेस्ट दिया था.
क्रिकबज पर बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, “हमारे पास पहले से ही सभी प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ियो की कमी है. भारत में भी, अभी कितने खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में खेलते हैं? और आपने दो नाम रखे: विराट कोहली, रोहित शर्मा. दोनों आराम कर रहे हैं (दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए). और इसकी वजह से इतने सारे खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है. लेकिन यह बात आपको आने वाले समय में काफी देखने को मिलेगी.”

1 जुलाई से शुरू होने वाले इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट पर पूरी दुनिया की नजर रहेगी. जहां इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. मुकाबले के दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here