कप्तानी से हटाए जाएंगे विराट कोहली ! टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी….

0
1501

क्रिकेट विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में भारत के हार के बाद बीसीसीआई टीम में बड़े बदलाव के मूड में हैं। इसके लिए बीसीसीआई के अधिकारियों बैठक होगी।

बैठक के बाद कुछ कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। दैनिक जागरण अखबार के एक रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान कोहली को एकदिवसीय और T-20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है।

रोहित को मिल सकता है जिम्मेदारी :

रोहित शर्मा

कोहली को कप्तानी से हटाए जाने पर टीम के ऑफनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे और T-20 की जिम्मेदारी दी जा सकती है। रोहित शर्मा इससे पहले भी कई मौकों पर टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

जबकि टेस्ट टीम की कप्तानी कोहली के पास ही रहने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) यह फैसला अगले साल होने वाले T-20 विश्वकप और 2023 में होने वाले वनडे विश्वकप को ध्यान में रखकर कर सकती है।

ताकि बेहतर टीम तैयार किया जा सके। जानकारी हो कि रोहित शर्मा आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए 4 बार चैंपियन बना चुकी है। वहीं भारतीय टीम की कप्तानी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को एकजुट रखा है। पिछले वर्ष एशिया कप में भारत को जीत रोहित की कप्तानी में ही मिली थी।

भारतीय टीम

सेमीफाइनल में तीन बल्लेबाज 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर हुए थे आउट :

जानकारी हो कि विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के 240 रन के जवाब में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। शुरुआती तीन बल्लेबाज मात्र 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ही आउट हो गए थे। इसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here